Published on September 29, 2022 3:58 pm by MaiBihar Media

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे। वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें ठीक होने में 4 से 6 महीने लगेंगे। बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद मेडिकल टीम के कहने पर उन्हें पहले टी-20 मैच से बाहर किया गया था। इसी चोट के कारण उन्होंने एशिया कप भी नहीं खेला था।

आपको बता दें कि BCCI के पास बुमराह का रिप्लेसमेंट चुनने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है, लेकिन BCCI 6 अक्टूबर से पहले ही बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान करना चाहेगा। इसकी वजह यह है कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए 6 अक्टूबर को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऐसे में बुमराह के रिप्लेसमेंट को भी टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें   टोक्यो ओलंपिक्स में सिंधु ने रचा इतिहास, कुछ एथलीटों पर होगी कार्रवाई

मोहम्मद शमी को मिल सकती हे जगह
एशिया कप में गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में वापस बुलाया गया था, लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शमी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए. हालांकि वर्ल्ड कप के बैकअप खिलाड़ियों में शामिल होने की वजह से शमी का नाम बुमराह को रिप्लेस करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे है।

सिराज के पास भी है अनुभव
मोहम्मद शमी के अलावा दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज भी वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा बनने की रेस में शामिल हैं। दीपक चाहर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका मिला है। पहले टी20 मुकाबले में दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। मोहम्मद सिराज ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। सिराज को ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर खेलने का अनुभव भी है। ऑस्ट्रेलिया में अपने डेब्यू के बाद से ही सिराज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है और वह अब टीम इंडिया का अहम हिस्सा बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें   शहीदों के सम्मान में शुरू होगा ‘मेरी माटी-मेरा देश’ अभियान, बनेगी ‘अमृत वाटिका’  
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.