Published on November 10, 2022 12:36 pm by MaiBihar Media

Twitter कंपनी के नए मालिक एलन मस्क कुछ दिनों से अपने निर्णय को लेकर काफी चर्चा में बने हुए है। आपकों बता दें कि Twitter के वेरिफाइड यूजर्स पर 8 डॉलर प्रति माह फीस लगाने का भले विरोध हो रहा हो लेकिन कंपनी के नए मालिक एलन मस्क यह फैसला लागू करने को लेकर पहल जारी कर चुके हैं। इतना ही नहीं अब Twitter उन यूजर्स के लिए भी पेड सब्सक्रिप्शन पर विचार कर रहा है जो वेरिफाई नहीं हैं। हाल ही में मस्क ने वरिष्ठ प्रबंधन के साथ हुई बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा की थी। इस निर्णय के बाद कई देशों में इसका विरोध किया जा रहा है। नए प्लान के तहत यूजर्स को Twitter पर निर्धारित समय के लिए ही फ्री एक्सेस मिलेगा। इसके बाद सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। हालांकि अब तय यह तय नहीं हुआ है कि फ्री एक्सेस कितने समय के लिए होगा और फीस कितनी तय होगी। फिलहाल कंपनी वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन फीचर पर काम कर रही है।

Twitter से रोज 40 लाख डॉलर घाटा, मस्क ने बेचे टेस्ला के 1.95 करोड़ शेयर

यह भी पढ़ें   सोनाली फोगाट का लैपटॉप गायब, परिजनों ने लगाया पीए पर हत्या करने का आरोप

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के 1.95 करोड़ शेयर बेचे हैं। शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक मस्क ने 1.95 करोड़ शेयर 4 नवंबर से 8 नवंबर के बीच बेंचे। इनकी कीमत करीब 3.95 अरब डॉलर है। इससे पहले अगस्त में टेस्ला में 7 अरब डॉलर के शेयर बेचे थे। मस्क ने शेयरों की बिक्री ट्विटर से 44 अरब डॉलर का सौदा पूरा करने के लिए शुरू की थी। इस बीच, उनकी कुल संपत्ति 200 अरब डॉलर से नीचे गिर गई है। ऐसा इस साल की शुरुआत से टेस्ला के शेयर की कीमतों में 50 फीसदी से ज्यादा गिरावट के कारण हुआ है। हाल ही में मस्क ने कहा था कि ट्विटर को रोज करीब 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है।

फेसबुक से 11 हजार कर्मचारी हटेंगे

यह भी पढ़ें   अब राहुल गांधी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कार्रवाई की मांग उठी, इधर भाजपा-कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी

ट्विटर की तर्ज पर फेसबुक की मूल कंपनी मेटा भी 11 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी। कंपनी के राजस्व में गिरावट के बाद यह फैसला लिया है। मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा, मैं मेटा के इतिहास में किए सबसे कठिन बदलावों को साझा कर रहा हूं। मैंने अपनी टीम को करीब 13 प्रतिशत छोटा करने और 11 हजार से ज्यादा प्रतिभाशाली कर्मचारियों को बाहर करने का फैसला लिया है। यह सभी के लिए कठिन है। वर्ष 2004 में शुरू फेसबुक में करीब 87 हजार कर्मचारी काम करते हैं।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.