pic credit google

Published on October 31, 2021 5:52 pm by MaiBihar Media

कोलकाता के मॉडर्न पार्क निवासी कनिष्क सिन्हा ने अपनी चाइनीज पत्नी हू म्यायू को अपनी 14 माह की बेटी के साथ दरभंगा के कोतवाली ओपी की पुलिस को जासूस बता कर गिरफ्तार करवा दिया। बताया जाता है कि मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले कनिष्क को समय-समय पर चाइना जाना पड़ता था। इसी क्रम में वह चाइना की हू म्यायू से प्यार करने लगा। दो साल पहले दोनों ने शादी कर ली। फिर सरड्यंत्र रचकर अपने ही चायनीज पत्नी को जेल भेजवाया।

इधर चाइनीज पत्नी हू म्यायू के पति को भी आरोपित किया गया है कि उसने इस गुनाह में उसका साथ दिया और बिना पुलिस को बताए साजिश कर पुलिस को चायनीज जासूस के नाम से मैसेज कर मामले को और उलझाए रखा। वहीं, होटल वाले ने बिना पहचान पत्र आदि के उसे रखकर पुलिस को भी सूचना नहीं दी।  

यह भी पढ़ें   शादी के अगले दिन ही दूल्हा दहेज की राशि लेकर फरार, दुल्हन बेहोश
विवाद के बाद पति ने उठाया यह कदम

पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों पूर्व हू म्यायू को पति से विवाद हुआ। वह कोलकाता से चाइना जाने को तैयार हो गई। मगर उसके वीजा की अवधि समाप्त हो गई थी। वह बिना वीजा के 23 अक्टूबर को नेपाल के रास्ते चीन जाने का फैसला लिया। वह मधुबनी के हरलाखी सीमा को पार कर रही थी। उसी दौरान कनिष्क ने उसे फोन कर दरभंगा बुला लिया। फिर उसने पुलिस को मैसेज कर दिया कि एक चायनीज महिला जासूस है। वह सकमालपुर के एक होटल में रह रही है। पुलिस ने उसकी तलाश की और वह पकड़ी गई।

क्या बोले अधिकारी

इस बाबत कोतवाली ओपी के अध्यक्ष अमरनाथ प्रसाद ने बताया कि कनिष्क सिन्हा की सूचना पर हू म्यायू को शहर के सकमापुल स्थित एक होटल से पकड़ा गया। उसके पास वीजा नहीं था। वह नेपाल जा रही थी। पति कनिष्क ने ही उसे सूचना देकर दरभंगा बुलवाया। एफआईआर हू म्यायू के अलावा बिना वीजा के चायनीज नागरिक को होटल में रखने पर होटल प्रबंधक और कोलकाता के मॉडर्न पार्क थाने के शिवालय 37/एफ पार्क, सर्वे पार्क निवासी कनिष्क सिन्हा को भी अभियुक्त बनाया गया है।

यह भी पढ़ें   अरवल : अवैध संबंध का आरोप लगा पिता ने बेटी को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने शव किया बरामद
कोतवाली ओपी पहुंची थी महिला

हालांकि पुलिस सूत्रों ने बताया कि महिला रात में ओपी के बगल के एक होटल में जगह नहीं मिलने और परेशानी को लेकर कोतवाली ओपी पहुंची थी। मगर उस दौरान उसे सहायता नहीं मिलने पर वह कुछ दूर सकमापुल के निकट एक होटल में ठहर गई। इस बीच चायनीज जासूस की सूचना पर पुलिस उसकी तलाश में थी ही, पकड़ ली। कोतवाली ओपी की एसआई रेखा कुमारी ने उसे उस होटल से पूछताछ के लिए लाया। हालांकि दो दिनों तक पूछताछ और सत्यापन के चक्कर में वह पुलिस सुरक्षा में रही। इस बीच पता चला कि उसके वीजा की अवधि समाप्त है। मगर वह इसे आगे बढ़ाने के लिए आवेदन दिया है। आवेदन आदि का पता करने और सत्यापन में पूरी बात स्पष्ट नहीं होने के बीच दारोगा रेखा कुमारी ने अपने बयान पर केस किया।

यह भी पढ़ें   कोर्ट ने राज कुंद्रा की जमानत अर्जी की खारिज, कहा- समाज के लिए हानिकारक
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.