Published on October 31, 2021 5:49 pm by MaiBihar Media

कुशेश्वरस्थान विधानसभा और तारापुर में उप चुनाव शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गया। कुशेश्वरस्थान में 49.6 प्रतिशत वोट पड़े थे। जबकि तारापुर में कुल 406 मतदान केन्द्रों पर 50.5 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसकी जानकारी मतदान समाप्ति के उपरांत प्रेस को संबोधित करते हुए बिहार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया।

उन्होंने बताया कि चुनाव में महिला वोटरों में जबर्दस्त उत्साह दिखा। सुबह 7 बजे से ही बूथों पर वोटरों की लाइन लगने लगी। मतदाता कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करने लगे। इसमें खासकर महिलाओं की संख्या अच्छी रही। चुनाव को लेकर निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण तरीके उपचुनाव संपन्न कराया गया। इस दौरान यह भी जानकारी दी गई कि दोनों स्थानों पर कितने फोर्स तैनात किए गए। तथा कितने मदानकेंद्र बनाएं गए थे।

यह भी पढ़ें   शादी जैसे छोटे स्वार्थ के लिए हिंदू लड़के-लड़कियां कर रहे धर्मांतरण : मोहन भागवत
कुशेश्वरस्थान की जानिए स्थिति

बताते चले कि पहली बार कुशेश्वरस्थान विधानसभा में खासकर युवकों में मतदान के प्रति अभिरुचि अच्छी देखी गई। कुशेश्वरस्थान विधानसभा के दिवंगत विधायक शशि भूषण हजारी के निधन के बाद यहां उपचुनाव हुआ। बूथ संख्या 124 एवं 147क सहित आधे दर्जन जगहों पर इवीएम खराब रहने के कारण मतदान कुछ देर के लिए बाधित रहा। बाद में इसे बदलकर मतदान शुरू हुआ। बड़गांव स्थित मध्य विद्यालय बूथ संख्या 170, 171 व 172 पर एक वोटर अंकित कुमार सिंह द्वारा अपना वोट डालने के बाद ईवीएम की फोटो लेने पर सुरक्षा बलों ने उन्हें दबोच लिया एवं शाम चार बजे के बाद घर जाने की अनुमति दी।

तारापुर में चुनाव की हालात

जबकि तारापुर में कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम की खराबी के कारण कुछ विलंब से मतदान आरंभ हुआ। मतदान को लेकर मतदाता सुबह से ही कतारबद्ध होकर मतदान करते दिखे। संग्रामपुर प्रखंड के बूथ संख्या-337 पर चुनाव ड्यूटी में लगाए गए 50 वर्षीय होमगार्ड जवान लाल दरवाजा मुंगेर निवासी प्रदीप मंडल की हार्ट अटैक से मतदान शुरू होने से एक घंटे पहले मौत हो गई। बताया गया कि मतदान शुरू होने से पहले करीब 7 बजे सीने में तेज दर्द हुआ। सहकर्मी उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र संग्रामपुर ले गए, स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचने पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें   तेजस्वी के बाद जनसुनवाई में लालू यादव के साथ दिखे तेजप्रताप
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.