Published on April 19, 2024 3:12 pm by MaiBihar Media

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार के चार सीटों समेत कुल सीटों पर आज मतदान जारी है। बिहार के पहले चरण में औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई संसदीय सीट के लिए वोटिंग हो रही है। गर्मी और लू के बीच मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। दोपहर एक बजे तक गया में 30.40 फीसदी, जमुई में 34.25 फीसदी, नवादा में 27.23 फीसदी मतदान हुआ. वहीं औरंगाबाद में दोपहर एक बजे तक 33.99 फीसदी मतदान हुआ है।

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, जमुई में चिराग पासवान की पार्टी से उनके जीजा अरुण भारती और आरजेडी की अर्चना रविदास के बीच सीधी टक्कर हैं। वहीं, गया में एनडीए से जीतन राम मांझी और आरजेडी के कुमार सर्वजीत के बीच लड़ाई हैं। वहीं नवादा सीट से भाजपा के विवेक ठाकुर और आरजेडी के श्रवण कुशवाहा आमने-सामने हैं। औरंगाबाद से बीजेपी के सुशील सिंह और आरजेडी के अभय कुशवाहा के बीच सीधी टक्कर है वहीं सभी सीटों पर निर्दलीय उम्मीदावर भी ताल ठोक रहे हैं।

यह भी पढ़ें   बेतिया : अस्पताल से फरार हो गए जहरीली शराब पीकर बीमार पड़े 6 लोग, 15 धंधेबाज गिरफ्तार

बता दें कि बिहार के चार सीटों में से करीब 5000 से अधिक बूथ संवेदनशील हैं। सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस है। बिहार की चार लोकसभा सीटों पर कुल 38 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। बता दें कि गया में वसुंधरा बूथ की शानदार तस्वीर सामने आई है। बूथ को शानदार तरीके से सजाया गया है। जिसकी तस्वीर वारयल हो रही है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.