मुजफ्फरपुर में मंगलवार से चल रहे जहरीली शराब कांड में सरैया के अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, तीन लोगों की आंख की रोशनी भी चली गई, जबकि चार अन्य बीमार हैं। गुरुवार और शुक्रवार को हुई छानबीन में पुलिस को सरैया के धनराजपुर गांव में जहरीली शराब बनाने के अड्डे का सुराग लगा। यहां छापेमारी में जहरीली शराब जब्त की गई। अड्डे से होमियोपैथिक दवा में इस्तेमाल होने वाला केमिकल की शीशी भी मिली है। इसी से शराब बनाने की आशंका है। पुलिस ने नकली मिलावटी शराब बनाने के धंधेबाज संतोष कुमार यादव समेत तीन लोगों को धनराजपुर गांव से गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ चल रही है।

गौरतलब हो कि मामला तब सामने आया जब मंगलवार को लक्ष्मीपुर अरार गांव में जहरीली शराब की पार्टी हुई। यह पार्टी बुधवार को वार्ड सदस्य की जीत की खुशी में हुई थी। पार्टी में लोगों ने जहरीली शराब पी। गुरुवार तक जहरीली शराब के खेल की जानकारी पुलिस तक नहीं पहुंची। जब शहर के एक निजी अस्पताल में तीन लोगों की मौत हो गई तब वरीय अधिकारी तक मामला पहुंचा। मालूम हो कि मुजफ्फरपुर के दो जगहों पर जहरीली शराब से शिकार लोग परेशान है। एक तरफ जीत की खुशी में पार्टी हुई तो दूसरी ओर छठी के दिन पार्टी आयोजित किया गया था।

क्या बोले अधिकारी

यह भी पढ़ें   शिवहर : पुलिस के हत्थे चढ़ा लोगों का पैसा निकालने वाला गिरोह, तीन गिरफ्तार

एसएसपी जयंत कांत ने कहा है कि जहरीली शराब से सरैया के रुपौली गांव पांच लोगों की मौत हुई है। शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। कुछ लोग बीमार हैं। शिवरी ऐमा गांव में मौत के बाद परिजनों ने दाह-संस्कार कर दिया। इसलिए उनकी मौत संदिग्ध श्रेणी में रखी गई है। यहां बीमारों से जानकारी ली गई है। पुलिस ने मिलावटी व नकली शराब बनाने के अड्डे पर छापेमारी कर तीन लोगों को पकड़ा है।

वार्ड सदस्य में जीत पर हुई थी पार्टी

इधर, रुपौली में वार्ड सदस्य अमित कुमार ने जीत की खुशी में बुधवार को पार्टी दी थी। अमित खुद शराब नहीं पीता है लेकिन उसके रुपए देने के बाद धीरेश कुमार उर्फ गोल्टू ने शराब मंगाई। धीरेश के घर पर ही बुधवार की रात शराब पार्टी हुई। इसमें धीरेश समेत 8 लोगों ने शराब पी। इसमें धीरेश, अवनीश कुमार सिंह, मुन्ना सिंह, विपुल शाही और अविनाश कुमार की मौत हो गई। जबकि शंकर सिंह, गोरख सिंह और गुंजन कुमार का इलाज चल रहा है। शराब पार्टी के बाद जब स्थिति गंभीर हुई तो धीरेश मीनापुर के टेंगरारी गांव में एक रिश्तेदार के यहां चला गया।

यह भी पढ़ें   हाजीपुर आदित्य ज्वेलर्स से बदमाशों ने लूटे एक करोड़ के गहने और करीब दस लाख कैश

पूर्ण शराबबंदी के बाद छठी में भी चली शऱाब पार्टी

बताया गया कि शिवरी ऐमा गांव के देवेंद्र भगत की पोती का छठी था। इसमें शिवरी ऐमा गांव के देवेंद्र भगत का परिवार लक्ष्मीपुर अरार गांव गया था। जहां से शराब पीकर लोग शिवरी ऐमा गांव लौटे। शराब पीने से बच्ची के दादा देवेंद्र भगत की मौत हो गई। उनका दाह-संस्कार कर दिया गया। वहीं, बीमार हुए देवेंद्र भगत के बड़े पुत्र पंकज व छोटे पुत्र के अलावा रामपुकार भगत के पुत्र रंजीत कुमार व निड्डू की आंख की रोशनी जाने लगी। चारों को शहर के अशोका हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां देवेंद्र भगत का छोटा पुत्र व रामपुकार का पुत्र रंजीत ठीक होकर घर लौट आया। वहीं, निड्डू व पंकज का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें   मुजफ्फरपुर : दो साथियों संग मिलकर पत्नी की हत्या कर फांसी से झूला पति
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.