Published on January 14, 2023 12:36 pm by MaiBihar Media

शिक्षा मंत्री के रामचरित मानस वाले बयान पर राजनीति गरमा गई है। वहीं इस बयान पर मचे घमासान के बीच प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद बाबू ने प्रो. चन्द्रशेखर के बयान का समर्थन करते हुए और उनके कंधे पर हाथ रखते हुए कहा कि समाजवादियों ने जो राह दिखाई उसे ही चंद्रशेखर आगे बढ़ा रहे हैं। पूरा राजद चंद्रशेखर के साथ खड़ा है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। हम कमंडलवादियों को सफल नहीं होने देंगे। सभी समाजवादी उनके साथ हैं। राजद कभी भी कमंडल के आगे मंडल को हारने नहीं देगा।

मैं अपने बयान पर कायम हूं, वापस लेने की कोई बात ही नहीं

यह भी पढ़ें   सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को बड़ा झटका

 रामचरितमानस को लेकर दिए गए अपने बयान पर बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने राजद कार्यालय में कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं, वापस लेने की कोई बात ही नहीं है। रामचरितमानस के छंद आपत्तिजनक हैं। वहीं बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने शुक्रवार को जदयू कार्यालय में कार्यकर्ताओं के दरबार में माननीय मंत्री कार्यक्रम के दौरान कहा कि रामचरित मानस में सभी लोगों की आस्था है। सीएम नीतीश कुमार भी भगवान राम की शोभा यात्रा में शामिल होते हैं। भगवान राम के प्रति सीएम के आदर को सभी लोग जानते हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री रामचरित मानस के दोहे की गलत व्याख्या करके लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। ये गलत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री द्वारा गलत तरीके से व्याख्या करने से युवाओं के बीच रामचरित मानस को लेकर भ्रम पैदा होगा।

सबसे बड़े ज्ञानी अंबेडकर साहब ने आखिर क्यों मनुस्मृति जलाई?

यह भी पढ़ें   'जनता ने तेजस्वी को चुन लिया था मुख्यमंत्री, बिहार में धोखे से बनाई गई सरकार'

वहीं शिक्षामंत्री ने अशोक चौधरी के बयान पर कहा कि मंत्री अशोक चौधरी को समझना चाहिए धरती के सबसे बड़े ज्ञानी अंबेडकर साहब ने आखिर क्यों मनुस्मृति जलाई? उसे पढ़ लें, सच्चाई मालूम हो जाएगी। वहीं शिक्षा मंत्री ने अयोध्या के संत द्वारा जीभ काटने पर ईनाम देने की बात पर कहने पर कहा कि कोई संत अगर हमारे जैसे लोगों पर इस तरह की कोई बात बोलता है तो उसका मतलब है कि वह व्यक्ति मानसिक रूप से ठीक नहीं है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.