Published on June 30, 2022 12:17 pm by MaiBihar Media

एआईएमआईएम के 4 विधायकों के राजद में शामिल हो जाने से राजद के विधायकों की संख्या 76 से 80 हो गई है। राजद सूबे की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। वहीं इन विधायकों के शामिल होने के बाद राजद के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की। राजद के कार्यकर्तााओं ने कहा कि जिसकी कोई नहीं सुनता उसका राजद सुनती है। गरीबो व पिछड़ों को समाज की मुख्य धारा में लाने का लालू यादव ने काम किया है।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को लालू यादव ने शुरू से ही तरजीह दी है। जिससे नेता उनसे जुड़ना चाहते है। वहीं राजद में चार विधायकों के शामिल होने के बाद बीजेपी का ग्राफ दूसरे नंबर पर आकर अटक गया है। जिसके विधायकों की संख्या 77 है। वहीं तीसरे नंबर पर पहले से ही जदयू है जिसके विधायकों की संख्या 45 है।

यह भी पढ़ें   पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंड में नामांकन शुरू

वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने राजद पर निशान साधते हुए कहा कि जो लोग अल्पसंख्यकों की बात करते थे, उन्होंने अल्पसंख्यक समाज की पार्टी को तोड़ा है। राजद को हमने धूल चटाई और वो हमारे चार विधायक ले गए हैं लेकिन अब अगले चुनाव में हम 24 एमएलए लेकर आएंगे। सीमांचल की गरीब जनता, जिन्होंने एआईएमआईएम पार्टी पर भरोसा कर इन चारों विधायकों को विजयी बनाकर विधानसभा भेजा था, उस जनता के साथ पार्टी छोड़ने वाले विधायकों ने धोखा किया है। सीमांचल की जनता, पार्टी बदलू विधायकों को कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इन विधायकों ने जनता का भरोसा तोड़ा है।

विधानसभा में अब दलों की स्थिति
राजद-80,

यह भी पढ़ें   सोशल मीडिया पर जातिगत अपशब्द कहना पड़ा भारी, सिर पर जूता रख गांव में घुमाया

भाजपा-77

जदयू-45

कांग्रेस-19

माले- 12,

हम (से)-4

सीपीआई-2

सीपीएम-2

एआईएमआईएम-1 और निर्दलीय-1

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.