Published on July 26, 2023 2:23 pm by MaiBihar Media

बिहार सरकार ने राज्य के कई बोर्ड और निगमों का पुनर्गठन कर दिया है। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के पहले से ही खाली पड़े राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष और सदस्यों का मनोनयन सरकार ने किया है। जिसमें विभिन्न आयोगों के अध्यक्ष और सदस्यों के पद पर सरकार में शामिल दलों के नेताओं को जगह मिली है।

जानकारी के मुताबिक उजियारपुर से जेडीयू की पूर्व सांसद अश्मेध देवी को राज्य महिला आयोग का सदस्य बनाया गया है। समाज कल्याण विभाग की तरफ से इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। बता दें कि अश्वमेध देवी वर्ष 2009 में 15वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में चुनी गईं । इसके पहले वह वर्ष 2000 में पहली बिहार विधानसभा के लिए चुनी गई और 2009 तक विधायक रहीं।

यह भी पढ़ें   लखीसराय : बाइक और ऑटो में हुई टक्कर फिर एंबुलेंस ने भी मारी ठोकर, 8 जख्मी

दरअसल, महिला आयोग को भंग हुए ढाई साल से ज्यादा का समय बीत चुका था। ऐसे में पिछले लम्बे अरसे से इसके पुनर्गठन की मांग चल रही थी। अब राज्य सरकार ने महिला आयोग के अध्यक्ष के रूप में पूर्व जदयू सांसद को कमान दी है। उनके साथ प्रभावती मांझी, डॉ सुजाता सुम्ब्रई, रबिया खातुन, सुनीता कुशवाहा, श्वेता विश्वास, सुलोचना देवी , गीता यादव को सदस्य बनाया गया है।

वहीं, अध्यक्ष बनने के बाद अश्वमेध देवी ने कहा कि बिहार राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष बनाये जाने पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और मेरे अभिवावक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हृदयतल से आभार एवं धन्यवाद देती हूँ।

यह भी पढ़ें   सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को बड़ा झटका
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.