Published on July 27, 2023 2:49 pm by MaiBihar Media

बुधवार को कटिहार के बारसोई में बिजली व्यवस्था को सुचारू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। इस घटना को लेकर विपक्ष सरकार को लेकर घेर रही है।

खबरों के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि पुलिस की गोली से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। वहीं, गोलीकांड की घटना के बाद भीड़ ने जमकर बवाल काटा। इस बीच बिहार पुलिस ने घटना पर सफाई देते हुए कहा है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि युवक की मौत गोली से हुई है या फिर पथराव से। जांच के बाद ही पता चलेगा कि मौत कैसे हुई।

यह भी पढ़ें   नालंदा : गुस्साए लोगों ने डीसीएलआर से छीनकर फाड़ दी अतिक्रमण हटाने सूची

घटना पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के कटिहार में बिजली व्यवस्था ठीक करने की मांग पर वहां मौजूद नागरिकों पर पुलिस द्वारा बेरहमी से लाठीचार्ज किया गया और कई राउंड गोलियां चलाई गईं। गोली मारे जाने से कई लोगों की मौत की खबर आ रही है। सीएम नीतीश के नेतृत्व में बिहार अपने सबसे ख़राब दौर से गुजर रहा है।

मंगलवार को भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बड़ा अरोप लगाया. उन्होंने कटिहार में बिजली की मांग कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग किए जाने की घटना को नीतीश सरकार की विफलता बताया। साथ ही कहा, बिहार में लोगों को 24 घंटे बिजली देने का दावे कर रही नीतीश सरकार की पुलिस ने बिजली की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलायी हैं, जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण और है। इस गोलीकांड की न्यायिक जांच जरूर होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें   मुंगेर पहुंचे CM ने महाने बीयर सिंचाई परियोजना का किया निरीक्षण, होगा जीर्णोद्धार

वहीं नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कटिहार गोलीकांड को बहुत दुखद घटना बताते हुए कहा कि लोग समस्या उठाते हैं तो उन्हें गोली मार दी जा रही है। स्मार्ट मीटर में कई प्रकार की खामियों की शिकायत आती है। लोग अगर हक के लिए आवाज उठाते हैं तो उन पर गोली-लाठी चलाई जा रही है। ऐसी निकम्मी सरकार सत्ता में नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम राज्यपाल से मिलेंगे और उनसे इस मामले में हस्तक्षेप की मांग करेंगे।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.