Published on September 29, 2022 4:38 pm by MaiBihar Media

राज्य में अवैध बालू खनन को लेकर आये दिन गोलीबारी की घटना सामने आ रही है। आज गुरुवार इसी कड़ी में पटना जिले के बिहटा में को सोन नदी के तट पर सैकड़ों राउंड गोलीबारी हुई। घाट पर अफरातफरी का महौल रहा। आपकों बता दें कि यह गोलीबारी की घटना नदी से अवैध तरीके से बालू निकालने को लेकर हुई है। फिलहाल इस गोलीबारी की घटना में 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं 9 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे है। वहीं स्थानीय पुलिस के अनुसार पुलिस ने 4 लोगों की मौत की बता बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार बालू पर वर्चस्व को लेकर दो गुट आपस में भीड़ गए । बात आगे बढ़ी आर देखते ही देखते दोनों तरफ से गोलियां दागी जाने लगी। सुत्रों ने बताया कि लोगों की मौत होने के बाद गुट शवों को गायब करने का प्रयास कर रहे थे। जिसकों लेकर अफरातफी का महौल रहा। वहीं गोलीबारी को लेकर घाट पर मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए किसी तरह से भागे।

स्थानीय मनेर पुलिस के अनुसर यह घटना सुबह करीब 10 बजे की है। यह गोलीबारी की घटना पटना और भोजपुर जिले के बॉर्डर पर अमनाबाद गांव के पास हुई है। पुलिस को जब सूचना तो मौके पर पुलिस पहुंची। दोनों जिले की पुलिस के पहुंचे ही वहा भगदड़ मच गई। आपकों बता दें सैकड़ों राउंड देसी और विदेशी हथियारों से फायरिंग की गई। वहीं मृतकों में एक आरा जिले के मजदूर चांदी थाना क्षेत्र के रामपुर प्रतापपुर गांव के विमलेश का भी नाम शामिल है। बाकि अन्य मृतकों की पहचान में पुलिस जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें   हाजीपुर में सात माह की गर्भवती भतीजी के पेट में चाचा ने घोंपा हसिया, हालत गंभीर

आपकों बता दें कि गांगा व सोन के नदी क्षेत्र में रोज पुलिस को धत्ता बताते हुए सैकड़ों नावों से बालू की ढुलाई होती है। पुलिस की लाख कार्रवाई के बाद भी तस्कर मनमानी करने से बाज नहीं आते है। सुत्रों के मुताबिक इस सभी माफियाओं को सफेदपोश लोगों का भी संरक्षण मिला हुआ है। जिससे यह धंधा फल-फूल रहा है। अल सुबह मजदूरों के साथ नाव लेकर तस्कर नदी में उतर जाते है और अवैध बालू की ढुलाई करते है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.