Published on October 2, 2022 12:53 pm by MaiBihar Media

बीते दिनों पटना जिले के अमनाबाद में हुई गोलीबारी के बाद भाकपा-माले विधायकों ने स्थिति का जायजा लिया । वहीं इस दौरान मौके पर कई ग्रामीणों की मौजूदगी रही। जहां लोगों ने विधायकों से पूरी घटना से अबगत कराया। वहीं विधायकों ने घाट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान पटना जिले के पालीगंज के विधायक संदीप सौरभ और फुलवारीशरीफ के गोपाल रविदास व अन्य नेता मौजूद थे। नेताओं ने कहा कि पूरे घटनाक्रम को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि गोलीबारी में 16 से अधिक लोगों की जान चली गई है । स्थानीय पुलिस कम लोगों की मौत की पुष्टी कर रही है।

दौरा के दौरान ही विधायक और पार्टी से जुड़े नेताओं इस गोलीकांड में मारे गए गौरैयास्थान, नागा टोला निवासी शत्रुघ्न राय और लालदेव राय के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। विधायक सौरभ ने कहा कि अवैध बालू खनन पर पूरी तरह से रोक लगे। पारदर्शी व सख्त कानून बने ताकि बालू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके। उन्होनें कहा कि इस मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर पार्टी की ओर से उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें   पटना : कांग्रेस कराएगी अपने ताकत का एहसास, 23 से कन्हैया, हार्दिक, जिग्नेश करेंगे धुआंधार प्रचार

एसपी ने कहा- तुमलोग जाओ उसी में मरो खपो : ग्रामीण
माले नेताओं को ग्रामीण ने बताया कि अवैध बालू खनन कर उनकी जमीन नष्ट किये जाने के संबंध में जब किसानों की ओर से इसकी शिकायत एसपी को दी गई तब उनका जवाब था कि तुम लोग भी उसी में जाकर मरो-खपो। ग्रामीणों से जांच दल ने बातचीत की। माफियाओं ने बिहार सरकार की ओर से 103 महादलित परिवारों को दी गई 2-2 एकड़ जमीन को कटाई से खत्म कर दिया गया। इसके बाद अब किसानों की रैयती जमीन को भी अवैध बालू खनन कर बर्बाद किया जा रहा है।

कई शवों को बालू में ही किया दफन
ग्रामीणों ने यह भी बताया कि बालू माफियाओं ने हत्या करने के बाद बालूघाट में ही पोकलेन मशीन से दफन कर दिया है। पालीगंज विधायक ने एसएसपी पटना व एएसपी दानापुर को फोन कर मारे गए सभी के शवों को बरामद कर परिजनों को सौंपने के लिए कहा। इस क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर व्यवसाइयों तथा भ्रष्ट अधिकारियों की पहचान कर उन्हें खनन प्रक्रिया से पूरी तरह बाहर निकाला जाए।

यह भी पढ़ें   बोधगया : बालिका गृह में यौनशोषण मामला पकड़ा तूल, जांच के लिए दिल्ली और पटना की टीम पहुंची
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.