Published on February 26, 2022 2:23 pm by MaiBihar Media

भारत-नेपाल की सीमा पर एसएसबी 47वीं बटालियन व सिकटा पुलिस की में बलीरामपुर गांव के समीप 13. 8 किलो चरस के साथ बाइक सवार महिला सहित दो तस्करों को दबोचा गया है। गिरफ्तार तस्करों में चनपटिया थाना के बरवाचाप निवासी दिलीप साह एवं साठी थाना क्षेत्र के बसंतपुर निवासी महिला रूप में की गई है। चरस की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब तीन करोड़ रुप आंकी गई है।
गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई
एसएसबी सिकटा कैंप प्रभारी डिप्टी कमांडेंट सतीश कुमार गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक बाइक सवार महिला व पुरुष तस्कर भारी मात्रा में नेपाल से चरस का खेप लेकर भारतीय की सीमा में प्रवेश करने वाले हैं। सूचना के आधार पर एसएसबी व सिकटा थाना की पुलिस की टीम के साथ सीमावर्ती इलाकों में निगरानी बढ़ा दी गई थी। इस दौरान बरदही गांव स्थित छठिया घाट रास्ते में बाइक सवार महिला व पुरुष एक बैग बीच में रख कर जा रहे थे।
जवानों ने पीछा कर किया गिरफ्तार
जवानों व पुलिस जीप को देख दोनों बाइक से संदिग्ध हालत में भागने लगे। जिसे देख जवानों ने उनका पीछा करते हुए सुर्यपुर पंचायत के बलीरामपुर गांव के समीप धर दबोचा। तत्पश्चात तलाशी के क्रम में दोनों के बाइक पर रखे मैरुन कलर के बड़े बैग से वाटरप्रूफ 45 पैकेट चरस बरामद किया गया।
13 किलो 8 सौ ग्राम बरामद किया गया चरस
बरामद चरस 4 सौ ग्राम का 24 एवं 2 सौ ग्राम के 21 पैकेट में था। जिसका कुल वजन 13 किलो 8 सौ ग्राम बताया गया। प्रभारी थानाध्यक्ष बेचू राम ने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्कर को हिरासत में लेकर इनकी बाइक संख्या- बीआर-22 आर 1021 को जब्त किया गया है। वहीं तस्करों के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी मामले में एफआईआर दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.