Published on February 26, 2022 1:50 pm by MaiBihar Media

जहानाबाद जिले के के काली नगर में चल रहे एक अवैध नर्सिंग होम में प्रसव के लिए भर्ती की गई महिला के इलाज में लापरवाही से जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। मौत के बाद भड़के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। हंगामा से नर्सिंग होम के आसपास अफरा तफरी मच गई। वहीं मामला बिगड़ता देख अवैध नर्सिंग होम की संचालिका ललिता सिन्हा गेट बंद कर वहां से तुरंत भाग निकली।
कार्रवाई की परीजनों ने की मांग
प्रसूता के परिजन नर्सिंग होम संचालक व तथाकथित फर्जी डाॅक्टर ललिता सिन्हा पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे थे। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे नगर थाने की पुलिस ने दोषी पर कार्रवाई का भरोसा देते हुए हंगामा कर रहे लोगों को शांत किया।
प्राथमिकी दर्ज के लिए दिया आवेदन
घटना के बाबत कोडौना ओपी के भेवड़ निवासी अनिल चौधरी ने नर्सिंग होम संचालिका ललिता सिन्हा पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए थाने में आवेदन दिया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
आशा ने अवैध नर्सिंग होम में कराया भर्ती
घटना के संबंध में अनिल ने बताया कि 22 फरवरी को वह अपनी बहन रानी को प्रसव कराने के लिए सदर अस्पताल लाया था, जहां रेफर किए जाने के बाद आशा द्वारा उन्हें ललिता सिन्हा के क्लीनिक में लाया गया। जांच पड़ताल के बाद ललिता ने नॉर्मल डिलीवरी कराने की जिम्मेवारी ली। बाद में दो सुई दी गई, जिसके बाद उसकी तबीयत और बिगड़ने लगी। रात्रि में उसने महिला को गौरी हॉस्पिटल लाया, जहां जांच पड़ताल में गर्भस्थ बच्चे की मौत होने की बात कह उसे पटना रेफर कर दिया गया। उसके बाद पीएमसीएच ले जाने के दौरान रानी की मौत हो गई।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.