Published on February 25, 2022 2:17 pm by MaiBihar Media

राज्य में शिक्षकों की बहाली की मांग काे लेकर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव से मिलने जा रहे शिक्षक अभ्यर्थियाें पर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई। लाठीचार्ज हाेने से करीब 10 अभ्यर्थी बूरी तहर से घायल हाे गए। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एसटीईटी 2019 के करीब 400 सफल अभ्यर्थी सचिवालय की अाेर विरोध जताते जा रहे थे। प्रतिबंधित क्षेत्र हाेने की वजह से पुलिस ने उन्हें राेक। अभ्यर्थियों व पुलिस के बीच धक्कामुक्की हाेने के बाद नाेकझाेंक शुरू हाे गई। अभ्यर्थी हर हाल में प्रधान सचिव से मिलकर अपनी मांग रखना चाहते थे, लेकिन उन्हें राेक दिया गया। इसके बावजूद अभ्यर्थी अंदर चले गए अाैर पुतला फूंक दिया। जिसके बाद स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिसकर्मियाें ने लाठीचार्ज कर दिया। जिसके बाद अफरातफरी मा महौल कायम हो गया।
एक अभ्यर्थी का आईसीयू में चल रहा इलाज
विरोध जता रहे अभ्यर्थी मुकेश, मनोज व चंदन ने बताया कि बंटी नामक अभ्यर्थी काे इतनी चाेट लगी है कि उसका इलाज एक निजी अस्पताल के अाईसीयू में चल रहा है। उसकी हालत गंभीर है। पुलिस ने कई अभ्यर्थियाें काे हिरासत में ले लिया।
कई मीडियाकर्मियाें को भी लगी चोट
लाठीचार्ज के दौरान कई मीडियाकर्मियाें काे भी चाेट लगी। लाठीचार्ज के विराेध में एसटीईटी 2019 सफल अभ्यर्थी संघ के सदस्य और कुछ मीडियाकर्मी सचिवालय थाने पहुंच गए अाैर वहीं घंटाें जमे रहे। इस दाैरान अभ्यर्थियाें ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। थानेदार एससी गुप्ता ने बताया कि पांच काे हिरासत में लिया गया है।
उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं : मंत्री
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि एसटीईटी 2019 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को अनावश्यक किसी तरह से भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है। जब रिजल्ट आया था, उसी समय सरकार ने स्पष्ट कर दिया था कि जो भी उत्तीर्ण चाहे मैरिट लिस्ट या नॉट इन मेरिट लिस्ट दोनों तरह के अभ्यर्थी सातवें चरण में शिक्षक नियुक्ति की पात्रता रखते हैं। एसटीईटी तो सिर्फ पात्रता परीक्षा है। नियुक्ति के लिए आवेदन लेने के बाद ही मेरिट लिस्ट बनता है। कुछ तत्व अभ्यर्थियों को गुमराह कर रहे हैं

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.