Published on December 19, 2021 11:19 pm by MaiBihar Media

बिहार में करीब 15 किलोमीटर की रफ्तार से चली हवा ने मौसम में पहली बार रविवार को कनकनी का अहसास करा दिया। इसके साथ ही विभिन्न जिलों का न्यूनतम पारा भी लुढ़क गया। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सूबे में रविवार को गया सबसे सर्द रहा। वहीं पटना का न्यूनतम पारा चौबीस घंटे में 6.6 डिग्री लुढ़क गया और यह 7.6 डिग्री से. रिकॉर्ड किया गया। हिमाचल, जम्मू-कश्मीर व उत्तराखंड से सर्द पछ़ुआ हवा के आने से पटना समेत पूरे बिहार में ठंड बढ़ रही है।

गौरतलब हो कि चालू सीजन में पटना का यह सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं, सीवान का जीरादेई का शनिवार को सूबे में सबसे ठंडा था। वहां रविवार को न्यूनतम पारा 6 डिग्री से. रहा। बता दें कि शनिवार को जीरादेड का न्यूनतम पारा 9.4 था। हालांकि आज गया का न्यूनतम 6.7 डिग्री से. लुड़क गया और यहां का न्यूतम पारा 6.7 डिग्री से. दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें   दो अक्टूबर शुरू हो रहा है बिग बॉस का नया सीजन, रिया चक्रवर्ती भी आएंगी नजर!

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले पांच दिनों तक शीतलहर या मौसम को लेकर कोई चेतावनी नहीं है। कहीं-कहीं हल्का कुहासा छाया रहेगा। पछुवा हवा की रफ्तार कम हो गई है।

कहां-कब कितना रहा तापमान

गया का रविवार को न्यूनतम पारा 5.3 डिग्री से. दर्ज किया गया जो सामान्य से 4.1 डिग्री से. कम है। वहीं पटना का न्यूनतम पारा सामान्य से 2.7 डिग्री, भागलपुर का 4.7, पूर्णिया का सामान्य से 2 डिग्री कम है। पिछले चौबीस घंटे में मुजफ्फरपुर का न्यूनतम पारा 5.2 डिग्री गिरकर 10 डिग्री से. समस्तीपुर में 2.2 डिग्री गिरकर 7.3, नवादा का 5.1 डिग्री गिरकर 6.8, औरंगाबाद का 7.7 डिग्री गिरकर 6.7, वाल्मिकीनगर का 3.9 डिग्री गिरकर 7.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़ें   लालू के पटना पहुंचते ही उपचुनाव के प्रचार में नीतीश की एंट्री, दो सभाओं को करेंगे संबोधित
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.