मधुबनी में बेखौफ अपराधियों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े लूट की बड़ी घटना को अंजाम दे डाला। शहर के व्यस्ततम बाटा चौक स्थित एक्सिस बैंक में रुपये जमा करने जा रहे कैश वैन को अपराधियों ने निशाना बनाया और करीब 40 लाख की लूट महज 39 सेंकेंड में कर ली। बताया जाता है कि तीन बाइक पर सवार करीब आधा दर्जन अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए कैश वैन को लूट लिया। इस दौरान अपराधियों ने करीब छह राउंड फायरिंग की है। घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एसपी डॉ. सत्यप्रकाश सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच मामले की जांच कर रहे हैं।

जांच के लिए गठित की गई एसआईटी टीम

मामले में एसपी ने कहा है कि कैश वैन से लगभग 40 लाख रुपए की लूट हुई है। अपराधियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है। यह अंतरजिला गिरोह प्रतीत हो रहा है। सभी की पहचान व गिरफ्तारी को लेकर एसआईटी टीम का गठन कर दिया गया है। जल्द ही लूट कांड का उद्भेदन कर दिया जाएगा।आगे कहा कि गार्ड एलआईसी से रुपये लेकर एक्सिस बैंक में जमा करने आया था।   

यह भी पढ़ें   पहली बार शराब के साथ गाड़ी पकड़े जाने पर नहीं होगी जब्त, भरना होगा जुर्माना

एलआइसी की रकम लेकर जा रहा था कैश वैन   

जानकारी के मुताबिक, कैश वैन एलआइसी की रकम लेकर एक्सिस बैंक में जमा करने जा रहा था। जैसे ही कैश वैन बैंक के निकट पहुंचा, अपराधियों ने वैन पर हमला बोल दिया। बैंक के सामने ही सड़क पर दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे अपराधी चंपत हो गए। बता दें कि यह इलाका शहर का सबसे भीड़भाड़ वाला इलाका है। दोपहर के समय यहां काफी भीड़ रहती है। शुक्रवार होने के कारण उस समय जूमे की नमाज को लेकर भीड़ अन्य दिनों की अपेक्षा थोड़ी कम थी, जिसका फायदा उठाते हुए अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दे डाला। अपराधियों की गोली से कैश वैन का गार्ड गंभीर रूप से जख्मी बताया जा रहा है।  

यह भी पढ़ें   दहेज में बुलेट के लिए शिक्षक पति ने घरवालों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या की, केस दर्ज

इलाज के दौरान गार्ड की हुई मौत

सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से प्राथमिक जांच के बाद चिकित्सकों की टीम ने बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया। डीएमसीएच में इलाज के दौरान दोपहर बाद गार्ड शिव कुमार राय की मौत हो गई। चिकित्सकों ने बताया कि अत्यधिक रक्तस्राव होने की वजह से गार्ड की मौत हुई है। इधर कस्टोडियन व चालक को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से रिलीज कर दिया गया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

अपराधियों ने बंदूक का भय दिखाकर घटना को दिया अंजाम

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रोजाना की तरह हम ग्राहकों को समान दे रहे थे। अचानक लगातार गालियां चलने लगीं जिससे पूरा इलाका थर्रा गया। अफरातफरी के बीच सभी अपनी जान बचाने को इधर-उधर भागने लगे। पल भर में ही सड़क सुनसान हो गई। अपराधी आम लोगों को भी बंदूक का भय दिखाते हुए भाग रहे थे। इसलिए किसी ने भी उन्हें पकड़ने का साहस नहीं दिखाया। पुलिस टीम ने आसपास मौजूद सभी सीसीटीवी कैमरे का फुटेज लेकर जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें   दुकान की महिलाकर्मी से छेड़छाड़ के बाद मचाया उत्पात, पथराव में कई लोग जख्मी
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.