Published on September 17, 2021 1:27 pm by MaiBihar Media

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी (Narendra Modi) का जन्मदिन (Birthday) है। नरेंद्र मोदी भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं। जिनका जन्म देश को आजादी मिलने के बाद हुआ। आज वे 71 वर्ष के हो गए। प्रधानमंत्री के रूप में मोदी रिकार्ड तोड़ चुके हैं। वो सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री पद पर रहने वाले पहले गैर कांग्रेसी नेता हैं। आज वो प्रधानमंत्री के रूप में सात साल 113 दिन पूरे कर लेंगे। लगातार दो बार बहुमत के साथ गैर कांग्रेसी सरकार बनाने का श्रेय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर जहां पार्टी व सभी राज्यों में विशेष आयोजन किया जा रहा है। वहीं, विपक्षी दलों ने भी प्रधानमंत्री को बधाई दी है। आईए, जानते हैं कि किस नेता ने कैसे प्रधानमंत्री को बधाई दी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जो अक्सर भाजपा पर निशाना साधते रहते हैं। आज उन्होंने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ट्वीट कर लिखा है, जन्मदिन मुबारक हो मोदी जी।

यह भी पढ़ें   राष्ट्र को पीएम ने दी 7 नई रक्षा कंपनियों की सौगात, सूरत में रखी छात्रावास की आधारशिला

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, (Akhilesh Yadav) जो हमेशा सोशल मीडिया पर लिखते रहते हैं कि नहीं चाहिए भाजपा सरकार। आज उन्होंने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री जी को बधाई दी है और लिखा है,  “नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई के साथ ही स्वस्थ एवं सार्थक-सक्रिय जीवन की हार्दिक शुभकामनाएँ!”

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा है कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएँ। आपके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूँ।”

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालनी (MK Stalin) ने ट्वीट कर लिखा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई। आगे कहा है कि मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें   जातिगत जनगणना के मसले पर प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद जानिए क्या बोले नीतीश-तेजस्वी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी प्रधानमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई। मैं आपके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।

कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर लिखा है कि पीएम को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममत बनर्जी (Mamata Banerjee) ने जो हमेशा भाजपा के खिलाफ बोलते रहती हैं। उन्होंने अभी तक प्रधानमंत्री को जन्मदिन की कोई शुभकामना नहीं दिया है। खास तौर पर सोशल मीडिया ट्विटर पर वे 14 सितंबर को आखिरी ट्वीट की हैं। उसके बाद उनका कोई ट्वीट नहीं आया है। हालांकि प्रधानमंत्री के जन्मदिन की बधाई ममता ने फोन पर दिया है या नहीं इसकी कोई सूचना अभी तक नहीं आई है। उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री देर शाम तक भी बधाई दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें   सोनाली फोगाट का लैपटॉप गायब, परिजनों ने लगाया पीए पर हत्या करने का आरोप
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.