Published on September 1, 2021 8:59 pm by MaiBihar Media

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar State Education Board) ने मैट्रिक जाने वाले छात्रों के हित में बड़ी जानकारी साझा की है। बीएसईबी ने बताया है, 2023 में आयोजित होने वाली मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के लिए नौवीं कक्षा में 12 सितंबर तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। बोर्ड ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने एवं शुल्क जमा करने के दौरान आने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए नम्बर भी जारी किया है।

गौरतलब हो कि बोर्ड ने पहले से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के लिए नौवीं कक्षा में रजिस्ट्रेशन के लिए 31 अगस्त तक की तिथि निर्धारित की गई थी लेकिन अब राज्य के शिक्षण संस्थानों में 9 वीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के शिक्षण संस्थान द्वारा रजिस्ट्रेशन कराने हेतु तिथि 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने एवं शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर परीक्षा समिति द्वारा तीन हेल्पलाइन नंबर 06222-2232074 2232257 एवं 22322389 जारी किया गया है। जहां छात्र या शिक्षक सम्पर्क कर परेशानियों को दूर कर सकते है।

यह भी पढ़ें   2.74 लाख के जाली नोट बैंक में जमा करने पहुंचा कंपनी का एजेंट गिरफ्तार

इस बाबत बीएसईबी ने बताया है कि राज्य के सेकेंडरी लेवल के शिक्षण संस्थानों के प्राचार्य अपने संस्थान के 9 वीं कक्षा के विद्यार्थियों का रजिस्ट्रेशन www.secondary.biharboardonline.com वेबसाइट पर अब 12 सितंबर तक ऑनलाइन रूप से कर सकते हैं।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.