Published on August 31, 2021 9:22 pm by MaiBihar Media

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एनडीए सरकार पर हमला बोला है। साथ ही सवाल उठाया है कि राज्य सरकार की 19 लाख नौकरियां और रोजगार देने के वादे का क्या हुआ? वहीं, युवाओं के भविष्य को बर्बाद करने का भी आरोप लगाया है। इधर राजद नेता सह राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई विरेंद्र ने सत्तारूढ़ दल जदयू द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश को पीएम मेटेरियल बताए जाने पर तंज कसा है। साथ ही उन्होंने जदयू को नीतीश के लिए अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के खाली पद के लिए आवेदन करने की नसीहत दी है।

गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए सरकार 19 लाख राज्य के युवाओं को नौकरी देने का वादा कर सत्ता में लौट आई लेकिन रोजगार सृजन मामले में सरकार के रवैये पर सवाल उठने लगे है। इस बाबत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि विगत एक वर्ष में बिहार में 15 लाख नौकरियां और रोजगार समाप्त हुए है। उन्होंने पूछा कि राज्य सरकार का 19 लाख नौकरियां और रोजगार देने के वादे का क्या हुआ? उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार के वायदों ने युवाओं के वर्तमान और भविष्य को दोनों को बर्बाद कर दिया है। पर राजद के लिए सरकार से अधिक महत्वपूर्ण जनसरोकार है। इसलिए बेरोजगारी, बेकारी और महंगाई के खिलाफ राजद का संघर्ष जारी रहेगा। राजद युवाओं के हक़ों के लिए लड़ते रहेगा।

यह भी पढ़ें   सीवान : जियांय गांव में बनेगा कंटेनमेंट जोन, दो कोरोना संक्रमित मिले, रहें सावधान

वहीं, राज्य में लगातार भाजपा के सहयोगी दल जदयू (JDU) द्वारा सीएम नीतीश कुमार को पीएम मेटेरियल बताए जाने पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। इस कड़ी में राजद विधायक और मुख्य प्रवक्ता भाई विरेंद्र ने कहा कि देश में फिलहाल कोई पद खाली नहीं है। देश के बाहर अफगानिस्तान में राष्ट्रपति का पद खाली हुआ है, जदयू चाहे तो वहां आवेदन कर सकता है। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह सब खबरों में बने रहने के लिए किया जा रहा है। हकीकत ये है कि राज्य में हर दिन अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। भ्रष्टाचार इस हद तक है कि बिहार का कोई विभाग ऐसा नहीं है जहां रिश्वत बगैर कोई काम हो जाए। पर जदयू नेताओं द्वारा पीएम मेटेरियल सुनते-सुनते अब कान पक गया है।

आपको बता दें कि पिछले कई महिनों से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम मेटेरियल जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा बता रहे थे। अब इसपर जदयू ने पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में विगत दिनों एक प्रस्ताव सर्वसम्मती से पारित कर दिया है। जिसके बाद सियासी गलियारों की हलचलें तेज हो गई है। भाजपा, कांग्रेस समेत कई दलों जदयू को निशाने पर लिया है। भाजपा ने साफ कह दिया है कि एनडीए में 2024 तक कोई पीएम पद की वैकेंसी नहीं है। ऐसे में यह भी सवाल उठ रहा है कि जदयू नीतीश कुमार को पीएम बनाने के लिए इतने सांसद कहां से लाएगी।

यह भी पढ़ें   जिन्दगी हर कदम एक नई जंग है… गीत गाकर शब्बीर ने दर्शकों को किया भावविभोर
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.