Published on August 31, 2021 3:55 pm by MaiBihar Media

बिहार में पीएम(PM) मेटेरियल पर खुब राजनीति हो रही है। इसको लेकर भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने पहले ही साफ कर दिया था, कि एनडीए में कोई पीएम की वैकेंसी नहीं है। वहीं, जदयू द्वारा नीतीश को पीएम मेटेरियल से संबंधित प्रस्ताव पारित होने पर भाजपा ने सवाल उठाया है कि इस सपने को पूरा करने के लिए जदयू इतना सांसद कहां से लाएगी। इसपर जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा देशभर में मिशन नीतीश अभियान चलाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार, वाकई पीएम मेटेरियल हैं; हम किसी को चिढ़ाने के लिए यह बात नहीं कहते बल्कि हम वही बोल रहे हैं, जो सच्चाई है।

आगे उन्होंने कहा, हमने एक-डेढ़ महीने पहले ही नीतीश कुमार को पीएम मेटेरियल कहा था। उन्होंने इस सवाल को सिरे से खारिज किया कि ‘जदयू, अपने सहयोगी भाजपा (BJP) को चिढ़ाने के लिए ऐसा कहती है?’ उपेंद्र ने स्पष्ट किया कि उनकी या उनकी पार्टी की ऐसी मंशा बिल्कुल नहीं है। किसी को चिढ़ाना हमारा मकसद नहीं है। जो है, वह बात बोल रहे हैं। अब इस बात को लेकर कोई बेवजह चिढ़ता है, तो हम क्या कह-कर सकते हैं। कोई चिढ़ता है, तो चिढ़े। हम तो वही कह रहे हैं, जो सच्चाई है।

यह भी पढ़ें   अब हेलिकॉप्टर से बिहार में शराब खोजेगी पुलिस, ड्रोन का भी होगा उपयोग

नालंदा से जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम मेटेरियल बताया। वे जब ऐसे सवालों कि ‘नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार में ज्यादा बेहतर कौन हैं’, ज्यादा उलझने लगे तो सांसद ने कहा, ‘आप लोग (मीडियाकर्मी) एनडीए में झगड़ा कराना चाहते हैं क्या? हम अपने नेता नीतीश कुमार को खराब कैसे कह सकते हैं?’ नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा-‘क्यों नहीं बन सकते हैं? नरेंद्र मोदी भी पहले मुख्यमंत्री थे।’ ‘नीतीश कुमार एनडीए में रहते हुए प्रधानमंत्री बन सकते हैं’, के जवाब में कौशलेंद्र ने कहा-’क्यों नहीं बन सकते?’ इस क्रम में उन्होंने झारखंड में मधु कोड़ा के मुख्यमंत्री बनने का उदाहरण दिया।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि नीतीश कुमार पूरी तरह प्रधानमंत्री पद के लायक हैं लेकिन इस पद पर दावेदारी की बात नहीं है। उन्होंने इस प्रश्न को खारिज किया कि नीतीश कुमार के पीएम मेटेरियल के मसले पर खासकर विपक्षी दल तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं। ललन ने कहा-इसका कोई मतलब नहीं है। ये पार्टियां उनके चेहरे को स्वीकार नहीं करतीं। लेकिन हमारी पार्टी का मानना है कि उनमें पीएम बनने की पूरी क्षमता है। उन्होंने इस बात को नकारा कि इस लाइन के आधार पर भविष्य में कोई तैयारी होगी।

यह भी पढ़ें   गैंगरेप पीड़िता के पूरे परिवार को जिंदा जलाने की धमकी, घर पर चढ़ कर किया हंगामा
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.