Published on July 24, 2023 4:18 pm by MaiBihar Media

सोशल मीडिया में प्रतिदिन नए बदलाव हो रहे है। बड़ी खबर यह है की अब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter का नाम, लोगो और URL सब बदल दिया गया है। अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने सबसे बड़े बदलाव के तौर पर पुराने Twitter को खत्म करते हुए नए X की शुरुआत की है। अब ट्विटर का नाम बदलकर X हो गया है और नीली चिड़िया (ब्लू बर्ड) वाले लोगो की जगह X लोगो दिख रहा है।

इसकी पुष्टि मस्क ने ट्वीट कर बताया था और ट्वीट में लिखा था कि ट्विटर में किया जा रहा बदलाव धीरे-धीरे सभी मार्केट्स में यूजर्स को दिखने लगेगा और इसकी शुरुआत कर दी गई है। वही बदलाव होते ही ट्विटर CEO Linda Yaccarino ने खुद इस बदलाव की जानकारी दी। और दूसरी ओर मस्क के दावे पर मुहर लगाई है।

यह भी पढ़ें   भारतीय यूजर्स तक उनकी भाषाओं में पहुँचने के लिए Koo App पर आया Snapdeal

आपको बता दें कि अब प्लेटफॉर्म का नया URL भी बदलकर x.com कर दिया गया है। ये बदलाव प्लेटफॉर्म पर लाइव हो चुके हैं। हालाँकि इसका हैंडल अब भी @twitter ही है। इसके अलावा अब यूजर्स को x.com पर जाने की स्थिति में ट्विटर पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है। एलन मस्क ने पहले ही संकेत दिए थे कि ट्विटर में ढेरों बदलाव करते हुए वह बिल्कुल नया अनुभव यूजर्स को देंगे और वह ढेरों बदलाव कर भी चुके थे, लेकिन अब उनकी ओर से सबसे बड़ा कदम उठाया गया है। प्लेटफॉर्म की पहचान पूरी तरह से बदलने के पीछे मकसद है कि मस्क Twitter नाम के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहते। इस बदलाव को लोगों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.