Published on July 21, 2022 11:58 am by MaiBihar Media

भारत ने शूटिंग वर्ल्ड कप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम इवेंट में सिल्वर जीता। इस शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत ने 5 गोल्ड सहित कुल 15 मेडल के साथ मेडल टैली में टॉप पर अपनी जगह को बनाते हुए अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया । रैपिड फायर पिस्टल टीम इवेंट के खिताबी मुकाबले में चेक रिपब्लिक के मार्टिन पोड्रास्की, थॉमस टेहान और मटेज रामपुला की तिकड़ी ने भारत को 17-15 से हराया। आपकों बता दें कि यह 25 मीटर की रैपिड फायर का मुकाबला था।

आपकों बता दें कि अब भारतीय राइफल और पिस्टल शूटर अक्टूबर में काहिरा में वर्ल्ड चैंपियनशिप और शॉटगन शूटर क्रोएशिया में सितंबर में शॉटगन वर्ल्ड कप खेलेंगे। इस शूटिंग वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की ओर से अनीश भनवाल, विजयवीर सिद्धू और समीर शामिल का चयन किया गया था। वहीं, स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में मैराज अहमद खान और मुफद्दल दीसावाला की भारतीय जोड़ी 150 में से 138 के अंक हासिल कर 17 टीमों में नौवें स्थान पर रही। आपको बता दें कि भारत ने 2019 में वर्ल्ड कप के सभी पांच स्टेज जीते थे, जबकि 2021 सीजन में एक और इस साल फिर से काहिरा में पहला स्टेज जीता।

यह भी पढ़ें   किसानों के भारत बंद ने भाजपा ने बताया असफल, कहा- बंदी नहीं यह पॉलिटिकल स्टंट था

कोहली को आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे
विराट कोहली को बुधवार को जारी आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान का झटका लगा । वे चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। आपकों बता दें कि यह अक्टूबर 2015 के बाद पहला मौका है, जब वे टॉप-3 से बाहर हुए हैं। द. अफ्रीका के रासी वान डेर डुसेन तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा भी चौथे से पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह को शीर्ष से हटाया
गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने भारत के जसप्रीत बुमराह को शीर्ष से हटा दिया है। बुमराह दूसरे नंबर पर हैं। वे टॉप-10 में एकमात्र भारतीय हैं। हार्दिक पंड्या ऑलराउंडरों की रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंच गए हैं। हार्दिक 13 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 242 रेटिंग अंक के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। वे टॉप-10 में एकमात्र भारतीय हैं। बांग्लादेश के शाकिब पहले, अफगानिस्तान के नबी दूसरे और राशिद तीसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें   सोनिया गांधी व राहुल को ईडी का समन, पूछताछ के लिए राहुल को आज बुलाया
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.