Published on May 31, 2022 11:23 am by MaiBihar Media

देश की राजधानी दिल्ली में ईडी ने कारर्वाई करते हुए मनी लांड्रिंग के मामले में केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि मंत्री के खिलाफ अगस्त 2017 में सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। इसी को आधार मानकर ईडी ने केस दर्ज किया था। जांच के दौरान ही ईडी की टीम को यह पता चला की 2015-16 के दौरान मंत्री ने गड़बड़ी की। आपको बता दें कि सतेंद्र जैन फिलहाल अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य, गृह, जल, बिजली, शहरी विकास मंत्री हैं। वहीं हिमाचल प्रदेश के प्रभारी भी हैं, जहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने है।


ईडी की जांच में क्या मिला
ईडी की जांच में पाया गया था कि 2015-16 के दौरान मंत्री के द्वारा लाभकारी स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों को हवाला के जरिए कोलकाता बेस्ड एंट्री ऑपरेटरों को नकद ट्रांसफर के बदले शेल कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे। इस रकम का उपयोग जमीन की सीधी खरीद या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद को लिए गए कर्ज की अदायगी के लिए किया गया था।

यह भी पढ़ें   यूपी में शाह ने किया चुनावी आगाज, एक दिन में दो सभाएं कर विपक्ष को लिया निशान पर

उपमुख्यमंत्री ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
वहीं, इस गिरफ्तारी पर दिल्‍ली सरकार के उप मुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सिसोदिया ने कहा, जैन के खिलाफ आठ साल से फर्जी केस चलाया जा रहा है। पूछताछ के लिए कई बार ईडी बुला चुकी है। बीच में कई साल बुलाना बंद कर दिया, क्योंकि उन्हें कुछ मिला नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.