Published on February 26, 2022 3:03 pm by MaiBihar Media

यूक्रेन व रूस के बीच जारी जंग में बिहार के कई लोग यूक्रेन में फंस गए है। इनमें बिहार के मेडिकल के छात्र व अन्य लोग भी है। जिन्हें सही सलामत बुलाने की पहल की जा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यूक्रेन में जारी मौजूदा संकट के मद्देनजर वहां फंसे बिहार के लोगों को बिहार लाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बिहार के स्थानिक आयुक्त को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से समन्वय कर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि शनिवार करे यूक्रेन से बिहारवासियों को लेकर दो विमानों के मुम्बई और दिल्ली में आने की सूचना मिली है। हमने निर्णय लिया है कि वहां से बिहार आने वाले लोगों का सम्पूर्ण किराया राज्य सरकार देगी।
केन्द्र सरकार के विशेष विमान भेजने के फैसले का स्वागत
मुख्यमंत्री ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा विशेष विमान भेजने के फैसले का स्वागत किया, इसके लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से कहा कि यूक्रेन में रहने वाले बिहारी छात्रों से जुड़े हर मामले पर अधिकारी नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री से यूक्रेन में रह रहे बिहारी छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के बारे में सवाल पूछा गया था। उन्होंने कहा-‘इस मामले में अधिकारी लगातार विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं। सबकी सुरक्षित वापसी की तमाम कोशिशें जारी हैं।
बिहारियों की सुरक्षित वापसी के हर संभव प्रयास: उप मुख्यमंत्री
उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार के अधिकारी यूक्रेन में फंसे राज्य के छात्रों और नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए दूतावास व विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कई छात्रों और नागरिकों के परिजनों से दूरभाष पर बात कर उन्हें इस दिशा में सरकार के स्तर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी और ढांढस बंधाया। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस संबंध में रूस के राष्ट्रपति से दूरभाष पर बात की है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.