Published on November 30, 2021 9:31 pm by MaiBihar Media

फिल्म’83’ का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद बॉलीवुड और भारतीय क्रिकेट जगत व प्रशंसकों में खुशी का माहौल है। बता दें कि यह फिल्म सन् 1983 के विश्व कप में भारत की जीत पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर सिंह वर्ल्ड कप चैंपियन कप्तान कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर लॉच होते ही पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने भी खुशी जाहिर की है।

ट्रेलर को देख भावुक हुए कपिल —पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस फिल्म के ट्रेलर को साझा करते हुए गर्व के साथ फिल्म को ‘अपनी टीम की कहानी’ घोषित किया है। देव ने फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, मेरी टीम की कहानी। इससे

यह भी पढ़ें   बदमाशों ने महिला सिपाही को चलती ट्रेन से फेंका, हालत गंभीर

पहले बता दें कि फिल्म का ट्रेलर शेयर करने से पहले कपिल देव ने एक दिन पहले फिल्म का पोस्टर भी शेयर किया था। तब उन्होंने लिखा था , बचपन से मेरी मम्मी मुझे सिर्फ एक ही चीज कहती आईं है – बेटा जीत के आना, कोई बेस्ट ऑफ शेस्ट ऑफ नहीं। बस जीत के आना।

भारत ने 83 में दुनियाभर ने दर्ज किया था रिकॉर्ड 

आपको बता दें कि 25 जून 1983 का दिन वह दिन था जब भारत ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खिताबी मैच में वेस्टइंडीज को फाइनल में 43 रनों से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। सन् 1983 के विश्व कप में भारत की जीत ने इस खेल को देश में एक लॉन्चपैड दिया और इसके बाद पीछे मुड़कर भारत ने कभी नहीं देखा।

यह भी पढ़ें   जहानाबाद : भारत बंद को सफल बनाने के लिए महागठबंधन ने निकाला मशाल जुलूस

क्या है फिल्म 83 में और कौन-किसका निभा रहा किरदार 

फिल्म में रणवीर सिंह विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका में हैं। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म में दीपिका पादुकोण भी हैं, वो कपिल देव की पत्नी की भूमिका निभाती नजर आ रही हैं।

निर्देशक कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म ’83’ की कहानी भारत की ऐतिहासिक 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी को मैनेजर पीआर मान सिंह का किरदार निभा रहे हैं जबकि एमी विर्क बलविंदर सिंह संधू के रूप में नजर आएंगे। साहिल खट्टर को सैयद किरमानी के रूप में और ताहिर भसीन को फिल्म में सुनील गावस्कर की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है।

यह भी पढ़ें   छपरा जंक्शन पर आतंकी हमले की आशंका, डॉग स्क्वायड से यात्रियों के सामान की कराई गई जांच
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.