Published on September 29, 2021 9:55 pm by MaiBihar Media

अररिया के भरगामा प्रखंड से चुनाव आयोग के तमाम तैयारियों की पोल खोल दी। दरअसल, जो तस्वीर आप देख रहे हैं वो तस्वीर रघुनाथपुर दक्षिण वार्ड नंबर-1 की है, जो मतदान केंद्र 87 से सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहां पर मतदानकर्मी जमीन पर बैठकर मतदान करवा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक नजदीक में कोई बस्ती नहीं है। लिहाजा, ग्रामीण भी कुर्सी-टेबल देने को तैयार नहीं हुए। मजबूरन पीठासीन पदाधिकारी से लेकर पी-1, पी-2, पी-3 सहित सभी कर्मी को जमीन पर बैठकर मतदान करवाना पड़ा।

गौरतलब है कि इस मतदान केंद्र में न तो चापाकल है और न ही बिजली है। कोई मूलभूत सुविधा नहीं है। हालांकि जब जिलाधिकारी को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को फटकार लगाई और मतदान शुरू होने के 2 घंटे के बाद आसपास से ही फर्नीचर की व्यवस्था कराई गई।

आरओ सह बीडीओ ने बताया कि मतदान केंद्र का निरीक्षण के दौरान साफ़-सफाई करवाई गई थी। पंचायत सचिव को व्यवस्था का निर्देश दिया गया था, जो नहीं किया गया। उच्च अधिकारी से इस संबंध में बात की जाएगी।

यह भी पढ़ें   नहीं रहे रंग रामानुजाचार्य जी महाराज, श्रद्धालुओं में शोक की लहर

आपको बता दें कि पिछले आठ महीने से सुविधाओं की आपूर्ति के लिए कई स्तर पर मतदान केंद्रों का वैरिफिकेशन किया गया है। इस तस्वीर को देखकर तो यही लग रहा है कि वेरीफिकेशन केवल कागज पर हुआ है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.