Published on September 17, 2021 9:19 pm by MaiBihar Media

आज पूरे देशभर में धूमधाम से विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja) मनाया गया। इस कड़ी में बिहार से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। जहां एक शख्स ने अपने अवैध आर्म्स की पूजा-अर्चना पूरे विधिवत तरीके से की। इसके लिए उस शख्स ने एक पंडित को भी बुलाया था। यह पूरा वाक्या तब सामने आया जब उसकी फोटो को देखकर किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। हालांकि खबर यह भी आ रही है कि पूजा-पाठ करने के बाद हथियारों के विधिवत पूजा में प्रदर्शन की तस्वीर युवक ने खुद ही सोशल मीडिया पर भी डाला। यहां सबसे बड़ी बात यह है कि हथियारों के किसी भी प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक है।

लिहाजा, खुलेआम अवैध आर्म्स की पूजा, ऊपर से प्रदर्शन की करने फोटो जब पुलिस महकमें के पास पहुंचा तो पुलिस के होश उड़ गए और पुलिस ने इसपर त्वरित कार्रवाई की और उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया। मौके से उसकी सारी हथियारों को जब्त कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है। बता दें कि पूरा मामला बिहार के बगहा (Bagaha) के धनहा थाना के पिपरपाती गांव की है। जहां फोटो में आरोपित सिप्पु सिंह अपने लाइसेंसी हथियार के साथ अवैध आर्म्स की पूजा करते नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें   बिहार खुद जातीय जनगणना कराएगा ताे लाेगाें काे नहीं मिलेगा लाभ : उपेंद्र कुशवाहा

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक के लिए छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि पूरी कार्रवाई एसपी किरण कुमार जाधव के बाद हुई। दरअसल, बताया जा रहा है कि आरोपी के नाम एक आर्म्स का लाइसेंस है, जिसकी आड़ में अवैध आर्म्स रखने की बात सामने आई है। विश्वकर्मा पूजा पर गाड़ी के साथ ही आरोपित सिप्पु सिंह विधिवत पूजा किया। इस दौरान लाइसेंसी हथियार के साथ अन्य हथियारों का प्रर्दशन कर पूजा कर रहा था। वहीं, इन दिनों बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर कई जगहों पर आचार संहिता भी लागू है। ऐसे में माना जा रहा है कि अन्य अवैध हथियारों से साथ-साथ लाइसेंसी हथियारों की भी लाइसेंस रद हो सकती है।

मामले में धनहा इंस्पेक्टर शशिशेखर चौहान ने पुलिस टीम के साथ युवक के घर पहुंचकर तत्काल पूछताछ की और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि मामले में पुलिस जांच के उपरांत आरोपी के आर्म्स लाईसेंस को रद्द करने के लिए अनुशंसा करेगी। वहीं, इधर युवक ने अपनी गलती का एहसास करते हुए सोशल मीडिया पर डाले गए हथियारों के प्रदर्शन की फोटो डिलीट कर दी है।

यह भी पढ़ें   अपशब्द कहते डिप्टी सीएम रेणु देवी का वीडियो हो रहा वायरल, राजद ने भी ट्वीट कर कसा तंज
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.