Published on August 31, 2021 10:06 pm by MaiBihar Media

बिहार (Bihar) में सत्तारूढ़ दल जदयू (JDU) नेताओं द्वारा ‘पीएम मैटेरियल’ बताए जाने पर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने प्रतिक्रिया दी है। वे मंगलवार को दरभंगा-मधुबनी (Darbhanga-Madhubani) के बाढ़ पीड़ित इलाकों का जायजा लेने के बाद पटना हवाई अड्डा पर मीडिया से मुखातिब थे। पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि ये सब फालतू बातें हैं। इसकी चर्चा मत कीजिए। पार्टी की बैठक में नेता लोगों को जो मन में आता है, वे बोल देते हैं। हमलोगों की पार्टी की मीटिंग इसके लिए नहीं थी।

आगे मुख्यमंत्री ने सफाई देते हुए कहा, दूसरे काम के लिए मीटिंग बुलाई गई थी। पार्टी के अध्यक्ष के चुनाव का अनुमोदन, पार्टी के संविधान में संशोधन के साथ जातिगत जनगणना को लेकर मीटिंग में चर्चा हुई। पार्टी के किसी नेता के बोलने का मतलब यह नहीं है कि यह पूरी पार्टी का निर्णय है। इसे लेकर क्षमा कीजिएगा, हम इन सब बातों को नहीं जानते हैं। कब तक इंतजार करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘अभी जनगणना कहां प्रारंभ हुई है। हमलोग इंतजार कर रहे हैं। हमारी भावना है कि पूरे देश में जातीय जनगणना हो।’ वहीं, प्रतिनिधियों के मुलाकात के बाद जातीय जनगणना कराने के बारे में प्रधानमंत्री (Prime Minister) का जवाब आया कि नहीं’ इस प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब निर्णय उन लोगों को लेना है। इस पर वे क्या निर्णय लेंगे, इस बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें   आधार को वोटर आईडी से जोड़ने की अनिवार्यता स्वैच्छिक, विपक्ष के हंगामें के बीच पास हुआ विधेयक

मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने जानकारी देते हुए कहा, बाढ़ राहत केंद्रों पर लोगों के रहने और उनके भोजन का इंतजाम है। हरेक बाढ़ पीड़ित परिवार को 6 हजार रुपये की भी मदद दी जा रही है। इसके साथ ही वैशाली (Vaishali) के अशोक स्तंभ के जलमग्न होने से संबंधित पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया जा चुका है। जल संसाधन, आपदा प्रबंधन विभाग के साथ प्रशासन के लोग एक-एक चीज को देख रहे हैं। सभी अधिकारियों को अलर्ट रहना है, प्रभावित लोगों की सहायता करनी है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.