Published on August 23, 2022 1:26 pm by MaiBihar Media

पितृमुक्ति के महापर्व ‘पितृपक्ष मेला’ की तैयारी जोरों पर की जा रही है। गया की पावन धरती पर आने वाले तीर्थयात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो। इसके लिए सारे इंतजाम किए जा रहे है। वहीं विधि व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त रहे इसके लिए बीच सीएम नीतीश कुमार ने गया पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विष्णुपद मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने भी कहा कि इस वर्ष पानी रहने से दुनिया भर में आने वाले तीर्थयात्रियों-पिंडदानियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी। मुख्यमंत्री, सोमवार को गया पहुंचे थे।

आपकों बता दें कि पितृपक्ष मेला 9 सितंबर से लकेक 25 सितंबर तक चलेगा। सीएम ने कहा कि 9 सितंबर से 25 सितंबर तक चलने वाले पितृपक्ष मेला का सही तरीके से आयोजन हो इसके लिए हमने बहुत सारे काम किए। किसी भी तरह की लोगों को सीएम ने अफसरों को निर्देश दिया कि पिंडदानियों को कोई दिक्कत न हो। लोग, मेला से अच्छा अनुभव लेकर जाएंगे तो प्रशंसा करेंगे। इससे बिहार का नाम रौशन होगा, हम सभी को आत्मसंतुष्टि मिलेगी।

यह भी पढ़ें   उदयपुर आतंक के तार पाक से जुड़े; अबतक सात लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार


वहीं जायजा लेने के बाद सीएम ब्रह्मसत व वैतरणी पहुंचे। जहां उन्होंने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए किए जा रहे इंतजामों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने पवित्र अक्षयवट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री श्री कुमार ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आपकों बता दें कि इस बार गया में बन रहे रबर डैम का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद फल्गु नदी अंत:सलिला नहीं रहेगी। बल्कि इसमें पूरे वर्ष तीन मीटर पानी उपलब्ध रहेगा। जिससे पिंडदान से संबंधित सभी क्रिया क्रम आसानी से हो सकेंगे।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.