Published on August 16, 2022 1:10 pm by MaiBihar Media

गोपालगंज जिले के लिए एक दु:खद खबर सामने आ रही है। बिहार के पूर्व सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह का आज मंगलवार सुबह को राजधानी दिल्ली में निधन हो गया। पूर्व मंत्री किडनी में इन्‍फेक्‍शन के चलते कई दिनों से बीमार थे । जिनका इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा था।

समर्थकों ने जताया गहरा शोक
परिजनों ने बताया कि आज सुबह उनका निधन हो गया। पूर्व मंत्री के समर्थकों ने उनकी मौत पर गहरा शोक जताया है। जानकारी के अनुसार आज देर शाम तक उनका शव दिल्ली से गोपालगंज लाया जा सकता है। गोपालगंज स्थित पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सुभाष सिंह के प्रखर और मृदु स्वभाव के व्यक्ति थे। वे पूर्व में बिपिपा छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए थे। वे चार बार गोपालगंज के सदर विधायक रहे हैं। कुछ दिन पहले तक वह मंत्री पद पर थे। लेकिन नीतीश ने बीजेपी से नाता तोड़ राजद का हाथ थामा तो मंत्री पद से हट गए थे।

यह भी पढ़ें   12 जुलाई से चलेगी गोरखपुर-देवघर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन, जानें समय सारणी

विधायक के परिजनों ने कहा कि किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद उन्हें गोपालगंज लाया गया था। उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं होने पर दोबारा उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। जहां आज इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांसे ली। बता दें कि सुभाष सिंह का राजनीतिक सफर 1990 से शुरू हुआ था। तब वे गोपालगंज के लिए यूनियन के अध्यक्ष हुआ करते थे। इसके बाद सहकारिता के क्षेत्र में उन्होंने काम किया। सुभाष सिंह की लोकप्रियता को देखते हुए बीजेपी ने गोपालगंज सदर विधानसभा से विधायक का टिकट दिया। बिहार विधानसभा चुनाव 2005, 2010, 2015 और 2020 में लगातार विधायक चुने गए। लगातार चार बार विधायक रहने पर एनडीए की सरकार में उन्हें सहकारिता मंत्री बनाया गया था।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.