Published on August 8, 2022 12:32 pm by MaiBihar Media

भारत के चेस खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद को इस खेल की वर्ल्ड बॉडी फीडे का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। जिसके बाद इस क्षेत्र के लोगों के लिए बेहतरी मानी जा रही है। कई लोगों ने इस चयन के बाद खुशी जाहिर की है। वहीं आर्केडी वोर्कोविच को दूसरे कार्यकाल के लिए दोबारा अध्यक्ष चुना गया। पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन आनंद वोर्कोविच की टीम का हिस्सा थे। आपको बता दें कि वोर्कोविच को 157 वोट मिले, जबकि उनके विरोधी आंद्रेई बैरिशपोलेट्स के पक्ष में सिर्फ 16 वोट पड़े। विश्वनाथन आनंद ने अपना अंतिम वर्ल्ड रैपिड खिताब 2017 में जीता। वह ओलिंपियाड के लिए खेलने वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन भारतीय टीम के मेंटर हैं। सीओए ने पटेल को लगाई फटकार, फीफा और एएफसी को दिया आश्वासन

COA ने FIFA को दिया आश्वासन, कहा- चिजों को सही करने की हो रही पहल
COA ने फुटबॉल की वर्ल्ड बॉडी फीफा को आश्वासन दिया है कि वह भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) में चीजों को सही करने की राह पर है। उन्होंने फीफा द्वारा फेडरेशन के निलंबन की धमकी के लिए पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल का फटकार लगाई। फीफा महासचिव फातिमा समोरा और एशियन फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) के महासचिव दातुक विंडसर जॉन को भेजे पत्र में COA के प्रतिनिधि ने कहा कि भारतीय फुटबॉल के हितों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें   पटना : चार अस्पतालों के ओपीडी में पहुंचे चार सौ से अधिक बच्चे, दो की मौत, तीन भर्ती

COA ने प्रतिक्रिया दी है क्योंकि फीफा ने तीसरे पक्ष के दखल के कारण भारतीय फेडरेशन को निलंबित करने और उससे अक्टूबर में होने वाले महिला अंडर-17 वर्ल्ड कप की मेजबानी का अधिकार छीनने की धमकी थी। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में फेडरेशन के चुनाव कराने का निर्देश दिया, जिसके कुछ दिन बाद फीफा ने यह धमकी दी। कार्यकाल से अधिक समय तक पद पर रहने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने मई में पटेल को पद से हटा दिया था, जिसके बाद उन्होंने फीफा को पत्र लिखकर संभावित निलंबन का मुद्दा उठाया था।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.