Published on July 11, 2022 12:00 pm by MaiBihar Media

माओवादियों के विरुद्ध सुरक्षाबलों के द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। गया की वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने सामानों के बरामदगी की पुष्टि की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला पुलिस, सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के द्वारा संयुक्त रुप से माओवादियों की टोह में गया-औरंगाबाद जिला की सीमा पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इस दौरान छकरबंधा थाना और मदनपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा नक्सलियों से संबंधित सामान और विस्फोटक बरामद किए हैं।

कोबरा बटालियन के कमांडेंट के अनुसार गया और औरंगाबाद जिला की सीमा पर छकरबंधा और मदनपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षाबलों द्वारा माओवादियों की टोह में सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के द्वारा संयुक्त रुप से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी क्रम में जंगलों से काफी मात्रा में माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गए अर्द्धनिर्मित केन बम, जिलेटिन रॉड, वायर सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन की समाप्ति के बाद ही विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें   सारण में फिर सात लोगों को पी गई शराब, चार का चल रहा इलाज

आपको बताते चले कि तीन दिन पहले बुधवार को भी सर्च ऑपरेशन के दौरान उक्त क्षेत्र से माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गए 1787 जिंदा कारतूसों को सुरक्षा बलों ने बरामद किया था। बरामद किए गए कारतूसों में एके-47 में प्रयोग किए जाने वाले 7.62 व 39 एमएम के 665 जिंदा कारतूस, नाइन एमएम के 1069 जिंदा कारतूस, 8 एमएम व 315 बोर के 53 राउंड जिंदा कारतूस शामिल थे। पहले से ही इस क्षेत्र को माओवादियों का प्रभाव क्षेत्र माना जाता है। पूर्व में माओवादियों ने उक्त क्षेत्र में कई बड़ी विध्वंसक घटनाओं को अंजाम दिया है। हालांकि अर्द्धसैनिक बलों की उक्त क्षेत्र में प्रतिनियुक्ति के बाद माओवादियों की सक्रियता क्षेत्र में कम हुई है।  

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.