Published on May 30, 2022 12:30 pm by MaiBihar Media

हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के नवीन सिनेमा रोड स्थित एक निजी नर्सिंग होम में दिग्घीकलां के रहने वाले अनमोल ने अपनी पत्नी अंजली को डिलेवरी के लिए भर्ती कराया था। महिला की यह पहली डिलीवरी थी। शनिवार को दोपहर 12:00 बजे अस्पताल में भर्ती हुई थी। भर्ती के समय महिला डॉक्टर मौजूद थीं। शाम में वे निकल गईं। उनके जाने के बाद संध्या 6:00 बजे महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। परिजनों ने बताया कि अंजली को ऑपरेशन थिएटर रूम में ले जाया गया। उस समय डॉक्टर नहीं थी। उनकी अनुपस्थिति में नर्स ने अंजली का नॉर्मल डिलेवरी कराया।

बीना देखे ही चिकित्सक ने कहा- दूसरी जगह ले जाएं बच्चे को
महिला के पति अनमोल ने कि प्रसव के बाद नवजात की हालत बिगड़ने लगी। स्टाफ ने रात 10:00 बजे डॉक्टर को सूचना दी जिसके बाद चिकित्सक आईं एवं जच्चा बच्चा को देखे बिना पांच मिनट में ही लौट गईं। उन्होंने सीधे कह दिया कि शिशु की स्थिति ठीक नहीं है आप दूसरे जगह बच्चे को दिखला लें।

यह भी पढ़ें   नेपाल विमान हादसा : मरने वालों में बिहार के सीतामढ़ी का युवक भी शामिल

सदर अस्पतला में गलत तरीके से गर्भनाल काटने की मिली जानकरी
अनमोल ने कहा कि हमलोगों ने आनन-फानन में बच्चे को सदर अस्पताल ले गए। एनबीसीसी यूनिट के चिकित्सक ने बताया कि गर्भनाल गलत तरीके से काट देने से शिशु की यह स्थिति हुई है। कुछ पल बाद नवजात की मौत हो गई।

गुस्साए परिजनों ने नर्सिंग होम स्टाफ को बनाया बंधक
परिजन नवजात का शव लेकर नर्सिंग होम पर आ गए। नजदीक होने के चलते सूचना मिलते गांव से भी बडी संख्या में लोग पहुंच गए थे। परिजन व उनके पड़ोसी नर्सिंग होम पर हंगामा, बवाल करने लगे। लोगों ने नर्सिंग होम स्टाफ को पूरी रात बंधक बनाए रखा। परिजन नर्स पर गलत ढंग से शिशु का गर्भनाल काटकर मार देने का आरोप लगा रहे थे। हॉस्पीटल संचालकों का सिंडिकेट भी ववाल की सूचना पर वहां पहुंच गए थे। मान-मनव्वल, मैनेज का दौर शुरू हो गया था। रात के 12:00 बजे तक हंगामा होता रहा। लोगों ने बताया कि डॉक्टर यहां रहती नहीं है। पटना से आती जाती है।

यह भी पढ़ें   नालंदा : जहरीली शराबकांड में 3 और लोगों की मौत, अबतक 14 मरे
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.