Published on November 6, 2021 12:35 pm by MaiBihar Media

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्स मामले की जांच से मुंबई स्थित नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है। कार्रवाई के बाद अब महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद से जुड़े मामले सहित कुल छह मामलों की जांच अब दिल्ली एनसीबी की टीम करेगी। इसके लिए दिल्ली की टीम शनिवार यानी आज मुंबई पहुंचेगी। बता दें कि यह कार्रवाई शुक्रवार की शाम हुई। जिसके बाद नवाब मलिक की प्रतिक्रिया भी आई है। 

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, वानखेड़े के खिलाफ कुल 26 मामलों की शिकायत आई थी और इन सभी मामलों की अलग से जांच होनी चाहिए। अभी तो यह शुरुआत है। सिस्टम साफ- सुथरा बनाने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है और हम वह जरूर करेंगे। क्रूज ड्रग्स मामले के बाद मलिक वानखेड़े के खिलाफ खुलासे कर रहे हैं। हालांकि वानखेड़े ने आराेपों को गलत बताया है।

यह भी पढ़ें   तैयारी : चुनावी राज्यों में भाजपा ने उतारी दिग्गज नेताओं की फौज

वहीं, वानखेड़े ने कहा, मुझे हटाया नहीं गया है। मैंने कोर्ट में अर्जी दी थी कि मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी द्वारा कराई जाए, इसलिए आर्यन और समीर खान के मामले की जांच दिल्ली की एसआईटी करेगी। हालांकि वानखेड़े एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक बने रहेंगे। एनसीबी के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के उप-महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने शुक्रवार काे बताया, इन छह मामलाें की जांच दिल्ली टीम को ट्रांसफर करने का आदेश एनसीबी महानिदेशक एसएन प्रधान ने दिया है। कार्रवाई “प्रशासनिक आधार’ पर की गई है। मामलाें का व्यापक और अंतरराज्यीय प्रभाव होने से इन्हें स्थानांतरित किया गया है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.