गुगल इमेज

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम और भारतीय महिला टीम के बीच पहला डे-नाइट (पिंक बॉल) टेस्ट मैच आज यानी गुरुवार से शुरू होने जा रहा है। 15 साल के बाद दोनों टीमों के बीच क्वींसलैंड में टेस्ट मैच होगा। भारतीय टीम पिंक बॉल से खेलने वाली तीसरी टीम बन जाएगी। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच नवंबर 2017 में ऑस्ट्रेलिया में पिंक-बॉल टेस्ट हुआ था। इस दौरान हुआ मैच भी ड्रा रहा था। बता दें कि अब भारतीय टीम अपने टेस्ट इतिहास में पहली बार पिंक बॉल से खेलने उतरेगी।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि “ईमानदारी से कहूं तो मुझे पिंक बॉल से खेलने का अनुभव नहीं है। मैं भी पहली बार खेलूंगी। लेकिन मैं यह जानने को उत्सुक हूं कि शाम के समय कैसा रहता है क्योंकि सभी कहते हैं कि उस समय गुलाबी गेंद से खेलना कठिन है। मैं तभी कुछ कह सकूंगी, जब इसका अनुभव होगा।”

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम कप्तान मेग लैनिंग ने कहा है कि “भारतीय क्रिकेट को बहुत प्यार करते हैं। उनके खिलाफ टेस्ट खेलना रोमांचक है। हम उम्मीद करते हैं कि यह कई आने वाली चीजों की शुरुआत है। यह एक अपवाद नहीं होगा और हम भारत के खिलाफ आगे भी खेलते रहेंगे। राचेल हेन्स हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण खेल से बाहर हो गई हैं, जिससे टीम को बड़ा झटका लगा है।”

यह भी पढ़ें   अवैध विदेशी फंडिंग मामले को लेकर NIA की टीम पहुंची कनाडा, अन्य देशों में भी हो सकती है जांच

गौरतलब हो कि भारत का 44 साल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 10वां मुकाबला है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मुकाबला 2006 में खेली था। इसमें भी भारत को पारी और 4 रन से हार मिली थी।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.