Published on September 25, 2021 10:36 pm by MaiBihar Media

जदयू में आदरुनी कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से कलह सामने आया है। मौका था गया शहर के गया-बोधगया रोड स्थित एक निजी होटल के प्रांगण में जदयू जिला कार्यकारिणी की बैठक का, जो शनिवार के दिन आयोजित की गई। इस बैठक में बतौर मुख्य अतिथि जिला संगठन प्रभारी ललन पासवान पहुंचे हुए थे। हालांकि इस बैठक के लिए लगाई गई पोस्ट-बैनर से जदयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का फोटो गायब था। जिसे लेकर प्रदेश महासचिव ने नाराजगी जताई।

आपस में भीड़े बड़े नेता- वहीं, कई कार्यकर्ता इस बात से नाराज थे कि इस तरह की बैठक में अक्सर प्रखंड अध्यक्षों को बोलने का मौका नहीं दिया जाता है। बात इतनी बढ़ गई कि जदयू नेता आपस में ही भिड़ गए और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। वहीं कई नेताओं ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। इसके कारण करीब एक घंटे तक बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई।

यह भी पढ़ें   नेपाल में बारिश थमी, गंडक के जलस्तर में गिरावट जारी

आरसीपी सिंह की नहीं लगी फोटो तो गुस्साए महासचिव

मालूम हो कि इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह, स्थानीय सांसद विजय कुमार मांझी, एमएलसी संजीव श्याम सिंह समेत विभिन्न प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं कई वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं नेता शामिल हुए थे। जैसे ही बैठक शुरू हुई प्रदेश महासचिव सह पूर्व विधायक अभय कुशवाहा के द्वारा यह कहते हुए कड़ा आक्रोश व्यक्त किया गया की बैठक में लगाए गए बैनर में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का फोटो क्यों नहीं है ? इसे लेकर अभय कुशवाहा एवं उनके समर्थक मंच पर न बैठकर नीचे की कुर्सी पर बैठ गए। उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई कि आखिर किस वजह से बैनर में आरसीपी सिंह का तस्वीर नहीं लगाया गया।

यह भी पढ़ें   परीक्षा की कॉपी में छात्र ने लिखा- तहरा अखियां के काजरा ए जान, झगड़ा करा देले बा...

उचित सम्मान के लिए भी हुई पार्टी नेताओं के बीच झगड़ा

पार्टी के कार्यक्रमों में हुए विवाद के बाद माना जा रहा है कि जदयू के अंदरखाने में जमकर गुटबाजी चल रही है। मामला यहीं शांत नहीं हुआ। कुछ ही देर बाद वजीरगंज के जदयू नेता अक्षय सिंह प्रदेश आए सभी नेताओं के सामने जिलाध्यक्ष द्वारिका प्रसाद पर बड़े जातियों के साथ उपेक्षित करने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान जिलाध्यक्ष के कार्यकाल में कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान नहीं मिल रहा है। ऐसी स्थिति में नहीं रहेंगे पार्टी में फिर वजीरगंज प्रखंड में दिखा देंगे। इस बाबत पूछने पर संगठन प्रभारी ललन पासवान ने कहा कि इस तरह की हरकत कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीधे पार्टी से निकालने की कार्रवाई होगी।

संगठन प्रभारी बोले -गुटबाजी बर्दाश्त नहीं

यह भी पढ़ें   3 व 4 सितंबर को होगी JDU की राज्य-राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक

कुछ नेताओं द्वारा गुटबाजी के सवाल पर संगठन प्रभारी ललन पासवान ने कहा कि पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमारे नेता एकमात्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार है। जो लोग पार्टी के  सिद्धांतों पर चलेंगे, कही पार्टी में रहेंगे। अन्यथा उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी की मजबूती को लेकर यह बैठक आयोजित की गई है। हमारा लक्ष्य है कि पार्टी पंचायत व गांव स्तर तक पहुंचे। इसके लिए प्रत्येक गांव में 10-10 कार्यकर्ताओं को रखने की कवायद चल रही है। ताकि पार्टी की पहुंच बूथ स्तर तक हो और सरकार की योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.