Published on August 30, 2021 10:53 pm by MaiBihar Media

बिजली की संकट अब बिहार में जल्द दूर हो जाएगी। खबर है कि एनटीपीसी (NTPC) का दरलीपाली (Daralipali) बिजलीघर बनकर तैयार हो गया है। जहां से बिहार को रोजाना 94 मेगावाट बिजली और मिलेगी। बता दें कि दरलीपाली बिजलीघर उड़ीसा (Odisha) में स्थित है। बिजलीघर के कमर्शियल उत्पादन की घोषणा एनटीपीसी ने किया। जहां यह बताया गया कि बिहार को कितनी बिजली दी जाएगी। वर्तमान में एनटीपीसी से बिहार को 4200-4400 मेगावाट बिजली की आपूर्ति होती है।

एनटीपीसी के मुताबिक 1 सितंबर से बिहार को 94 मेगावाट बिजली मिलेगी। यह दरलीपाली बिजलीघर की दूसरी यूनिट है। पहली यूनिट से पहले से ही बिहार को 80 मेगावाट बिजली मिल रही है। मालूम हो कि इससे पहले बिहार को एनटीपीसी के नौ बिजलीघरों से बिजली मिल रही है। इनमें दरलीपाली बिजलीघर के अलावा बाढ़, कहलगांव, कांटी, बरौनी, तालचर, फरक्का, नवीनगर और नवीनगर रेल बिजलीघर शामिल है।

यह भी पढ़ें   सीवान : स्वर्ण कारोबारी को गोली मारकर पांच करोड़ के गहने लूटे अपराधी

उधर, एनटीपीसी ने कहा है कि वह बिहार को निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए संकल्पित है। बिहार में बिजली की कमी को दूर करने के लिए कई बिजलीघरों और संयुक्त उपक्रमों से लगातार बिजली दी जा रही है। बिहार की जरुरत की 62 फीसदी बिजली एनटीपीसी से ही मिल रही है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.