Published on August 24, 2021 4:15 pm by MaiBihar Media

पोर्न फिल्म मामले में गिरफ्तार कारोबारी राज कुंद्रा की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। अब उनके मामले में सियासी सरगर्मियां भी तेज होती नजर आ रही है। खबर है, भारतीय जनता पार्टी के विधायक और प्रवक्ता राम कदम ने अब कुंद्रा और उनकी कंपनी पर हजारों करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगाया है। कदम के मुताबिक ऑनलाइन गेम ‘गॉड’ के जरिए यह ठगी की गई।

आगे विधायक कदम ने बताया कि इस गैम्बलिंग गेम के जरिए तमाम लोगों से पैसे की उगाही की गई। डिस्ट्रीब्यूशन के नाम पर भी पैसा हड़पा गया। उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘राज कुंद्रा ने इस गेम के प्रचार के लिए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के नाम और तस्वीरों का इस्तेमाल किया। कुंद्रा की वियान इंडस्ट्री में शिल्पा निदेशक हैं। गॉड (गेम ऑफ डॉट्स) नाम का ऑनलाइन गेम इसी कंपनी का है। खेल में बतौर इनाम कुछ राशि देने की बात कही गई है। इससे ठगी के जरिए करीब 2,500 से 3,000 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है। गेम की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के नाम पर भी लोगों से रुपए भी वसूले गए हैं।’

यह भी पढ़ें   आईपीएल 2021: सुंदर टूर्नामेंट से बाहर, बंगाल के अक्ष दीप बेंगलुरू से जुड़े

गौरतलब है कि राज कुंद्रा पोर्न फिल्म बनाने और उन्हें मोबाइल एप पर प्रसारित करने के आरोप में पकड़ा गया है। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा-420 (धोखाधड़ी), 292, 293 (अश्लीलता और अभद्रता) के अलावा सूचना-प्रौद्योगिकी कानून की धाराओं में आरोप बने हैं। अभी वह न्यायिक हिरासत में है। उसकी जमानत याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट में लंबित है। इस पर दो अगस्त को सुनवाई होनी है।

वहीं, बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को न्यूज वेबसाइट्स और विभिन्न न्यूज चैनलों को ऐसे वीडियो तुरंत हटाने का आदेश दिया, जो सीधे शिल्पा शेट्‌टी की मानहानि करते हों। कोर्ट शिल्पा द्वारा दायर 25 करोड़ रुपए के मानहानि मामले की सुनवाई कर रही थी। जस्टिस गौतम एस पटेल ने अपने फैसले में कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता और निजता के अधिकार के बीच की रेखा को संतुलित करना होगा। निजता के संवैधानिक अधिकार को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। न ही ये समझा जाना चाहिए कि किसी हस्ती ने अपने निजता के अधिकार का त्याग कर दिया है।

यह भी पढ़ें   एससी की फटकार के बाद झुकी केंद्र सरकार, पुराने पैटर्न पर होगी नीट-एसएस की परीक्षा

[adrotate banner=”4″]

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.