Published on August 4, 2022 11:57 am by MaiBihar Media

गोपालगंज जिले में गंडक का जलस्तर खतरे के निशान के पार हो गया। नदी उफान पर है लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। आपकों बता दें कि 2 अगस्त को बाल्मीकि नगर बराज से छोड़े गए 3.17 लाख क्यूसेक पानी के बाद निचले इलाकों के 26 गांव बाढ़ की जद में आ गए है। जानकारी के अनुसार पताहरा इलाके में नदी का जलस्तर खतरे के निशान से तीन फुट ऊपर चला गया।

मटियारी गांव की रहने वाली थी बच्ची
वहीं इस दौरान एक दु:खद खबर सामने आई जहां बैकुंठपुर के मटियारी में गंडक नदी में एक 12 वर्षिया बच्ची डूब गई। लापता बच्ची मटियारी गांव के छोटन साह की बेटी पूनम कुमारी है। तटबंध के किनारे पैर फिसलने के कारण वह गंडक नदी की तेज धारा में बह गई। नदी के जलस्तर में कई इलाकों में बढ़ोत्तरी हुई है। गांवों की सड़कों पर बाढ़ का पानी फैल जाने से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है।

यह भी पढ़ें   14 हजार लॉटरी टिकट व 1.53 लाख नकद के साथ एक गिरफ्तार

पिछले साल को याद कर लोग हो रहे भयभीत
वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि पानी कई गांवों में जमा हो गया है। बाढ़ के कारण पिछले साल भी हमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। लगता है इस बार भी ये परेशानी बरकरार रहेगी। आपकों बता दें कि पिछले साल बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई थी। हजारों लोग बेघर हो गए थे। वहीं पशुपालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। सबसे ज्यादा परेशानी दियारा के इलाके में रहने वाले लोगों को हुई थी।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.