Published on July 30, 2022 12:10 pm by MaiBihar Media

ED ने 22 जुलाई को अर्पिता के टॉलीगंज स्थित डायमंड सिटी कॉम्पलेक्स के फ्लैट पर छापेमारी की थी। वहां ईडी को चार लग्जरी कारें- ऑडी ए4, मर्सेडीज बेंज, होंडा सीआरवी और होंडा सिटी मौके पर मिली थीं। इसमें दो कारें अर्पिता की कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड थीं। बताया जा रहा है कि ED अधिकारियों ने जब दोबारा छानबीन की तो ये गाड़ियां गायब हो गईं। सीसीटीवी फुटेज से इनका सुराग लगाया जा रहा है।

ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे फ्लैट पर छापा मारा
ED ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े चौथे फ्लैट पर छापेमारी की है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि चिनार पार्क स्थित यह फ्लैट भी अर्पिता मुखर्जी का है। यहां गुरुवार देर शाम छापेमारी की गई। जांच एजेंसी को अन्य फ्लैटों की तरह यहां भी नकदी जमा होने का संदेह है। पड़ोसियों से बात कर पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यहां किस तरह की गतिविधियां हुई हैं। इससे पहले अर्पिता के बेलघरिया इलाके स्थित दो फ्लैटों पर की गई छापेमारी में ED ने 27.9 करोड़ रुपए कैश बरामद किए थे। इससे पहले 22 जुलाई को टॉलीगंज स्थित अर्पिता के एक अन्य फ्लैट से ईडी को 21 करोड़ रुपए से अधिक नकदी मिली थी।

यह भी पढ़ें   लालू की सेहत में सुधार नहीं, जाएंगे AIIMS, सीएम नीतीश कुमार ने जाना हाल-चाल

मेरे खिलाफ की जा रही है साजिश
चटर्जी से उनके सभी कैबिनेट विभाग छीन लिए थे और पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया था। इस बीच, पार्थ चटर्जी ने इस पूरे विवाद पर शुक्रवार को अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। जब उनसे पार्टी के इस फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह वक्त ही बताएगा। मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। शुक्रवार को मेडिकल जांच के लिए उन्हें ईएसआई अस्पताल लाया गया था। इसी दौरान अस्पताल के बाहर मीडिया से बातचीत में यह टिप्पणी की।


11 साल पहले थे सिर्फ 6,300 रुपए नकद थे चटर्जी के पास
निर्वाचन आयोग में पेश हलफनामों के मुताबिक, पार्थ चटर्जी ने 2011 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने पास सिर्फ 6,300 रुपए नकद होना बताया था। 10 साल में यह राशि बढ़कर 23.6 गुना हो गई। उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले पेश हलफनामे अपने पास 1,48,676 रुपए कैश होने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें   बीजेपी के सांसद अर्जुन सिंह तृणमूल में लौटे, ममता ने दिया एक और झटका
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.