Published on June 14, 2022 11:05 am by MaiBihar Media

सूबे में कोरोना के बढ़ते रफ्तार को लेकर गृह विभाग पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। वहीं सावधानी को ध्यान में रखते हुए सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों व पदाधिकारियों व कर्मियों के बायोमीट्रिक हाजिरी बनाने पर दो सप्ताह के लिए अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने इस आलोक में सूबे के सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव, डीजीपी, सभी विभागाध्यक्ष, प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम और एसएसपी व एसपी, जोनल आईजी व रेंज डीआईजी को सोमवार को पत्र जारी कर सावधानी बरतने का निर्देश दिया है।

कोरोना संक्रमण को लेकर दिया गया निर्देश
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा है कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार एवं संक्रमण की दर में हो रही वृद्धि के चलते आधार इनेबल्ड बोयमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम व बिहार बायोमीट्रिक अटेंडेंस सिस्टम के माध्यम से सभी सरकारी कार्यालयों में पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा उपस्थिति दर्ज करने की व्यवस्था पर अगले दो सप्ताह तक अस्थायी रूप से रोक लगाई गई है।

यह भी पढ़ें   बरतें सावधानी, राज्य में मिले 5410 नए कोरोना संक्रमित मरीज

बायोमीट्रिक किया गया है अनिवार्य
गौरतलब है कि प्रशासनिक सुधार के मद्देनजर राज्य सरकार ने मुख्यालय से लेकर क्षेत्रीय कार्यालयों में बायोमीट्रिक सिस्मट से हाजिरी को अनिवार्य कर दिया है। इसे हाल ही में लागू किया गया है, लेकिन कोरोना के कारण सरकार ने इसपर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.