Published on December 14, 2021 11:19 pm by MaiBihar Media

मुख्यमंत्री जनता दरबार में भी प्रोत्साहन और स्टूडेंट क्रेडिट से जुड़े अधिक शिकायतें मिलती रहती हैं। अब इन अनियमितताओं को लेकर शिक्षा मंत्री काफी सजग दिखे। राशि की उपलब्धता के बावजूद विश्वविद्यालयों से स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं की प्रोत्साहन राशि नहीं दिए जाने पर शिक्षा मंत्री ने पूरी स्थिति को स्पष्ट किया है।

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सर्टिफिकेट जांच पूरा नहीं होने की वजह से स्नातक प्रोत्साहन योजना की राशि नहीं जा रही। मंत्री ने मंगलवार को यह बात सार्वाजनिक मंच से बताया। वे मंगलवार को विभागीय सभागार में विवि के रजिस्ट्रार, वित्त पदाधिकारी और वित्त परामर्शी की एक दिवसीय वित्तीय प्रबंधन कार्यशाला के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। माना जा रहा है कि अब जल्द ही छात्राओं को यह राशि मिल पाएगी। अपने संबोधन में शिक्षा मंत्री ने विवि प्रशासन से सख्त लहजे में पूछा-सरकारी कॉलेजों में प्राचार्य और तृतीय वर्ग की रिक्ति सहित जो सूचना मांगी जाती है, समय पर आखिर क्यों नहीं देते? सूचना देने में क्या अड़चन है?

यह भी पढ़ें   जेपीयू : स्नातक फाइनल सत्र 2021 की परीक्षा के लिए जानिए कब से भरा जाएगा फॉर्म

आगे शिक्षा मंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालयों का वित्तीय प्रबंधन दुरूस्त कीजिए। इसमें छोटी से छोटी चूक से भी अनहोनी हो जाती है, जो वित्तीय कांड के रूप में सामने आती है। वित्त पदाधिकारियों और वित्त परामर्शी से कहा कि आपके पास वित्तीय प्रबंधन की विशिष्टता है, इसलिए वित्तीय अनियमितता आपलोग ही रोक सकते हैं। इस दौरान मंत्री ने कहा कि अगले माह जनवरी के दूसरे सप्ताह में सभी विश्वविद्यालयों की अलग-अलग बैठक कर लंबित मामलों की समीक्षा की जाएगी।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.