बिहार चिकित्सा सेवाएं एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड (बीएमएसआईसीएल) में 264 नए पदों का सृजन किया गया है। यह नए पद बीएमएसआईसीएल से 31 अनुपयोगी पदों को समाप्त करने के बाद किया गया है। बीएमएसआईसीएल का गठन भारतीय कंपनी अधिनियम के तहत हुआ है। इस निगम के पास दवा, उपकरण इत्यादि की खरीद व निर्माण कार्यों की जिम्मेदारी है। स्वास्थ्य विभाग से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन, मॉनिटरिंग एवं रखरखाव से संबंधित सभी काम बीएमएसआईसीएल के जरिए कराए जाने का निर्णय लिया गया है। इसकी आवश्यकता को देखते हुए नए पद सृजित किए गए हैं।

आवश्यकताओं की पूर्ति को देखते हुए निकाली गई भर्ति -आवश्यकताओं को पूर्ति करने के लिए इनमें 194 इंजीनियर के पद हैं। नए पदों की स्वीकृति और भर्ती प्रक्रिया के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की ओर से विस्तृत दिशानिर्देश जारी किया गया है। बीएमएसआईसीएल में इंजीनियरों की सेवाएं प्रतिनियु्क्ति पर ली जाएंगी। स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय के स्तर से इनकी नियुक्ति की जाएगी। 194 इंजीनियरों में 2 अधीक्षण अभियंता, 19 कार्यपालक अभियंता, 74 सहायक अभियंता तथा 99 कनीय अभियंता के पद होंगे। इसके अलावा विभिन्न स्तर के 70 नए संविदा के आधार पर पदों का सृजन किया गया है।

इन 70 नए संविदागत पदों में से उप महाप्रबंधक स्तर व उससे ऊपर के पदों पर नियोजन के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रबंधक स्तर व उससे निम्न स्तर के पदों पर इसी प्रक्रिया से अथवा आउटसोर्सिंग से कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी। इन 264 नए पदों पर कुल 19 करोड़ 8 लाख 9 हजार 840 रुपए वार्षिक खर्च होंगे। जिन पदों को समाप्त किया गया है उनपर 93.60 लाख रुपए बचेंगे। इसलिए वास्तविक खर्च 18 करोड़ 14 लाख 49 हजार 800 रुपए होगा। अब सभी को इंतजार है कि इन पदों पर भर्ती कब निकलेगी।

यह भी पढ़ें   छपरा : मढ़ौरा में युवक की गोली मारकर हत्या, लूटकांड का था आरोपी
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.