Published on April 30, 2022 10:44 am by MaiBihar Media

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने और उनके उपयोग पर प्रतिबंध लगाने को फालतू बताया है। सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का कोई मतलब नहीं है। इन चीजों से हम सहमत नहीं हैं। धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाने को लेकर जिसको जो भी कहना- करना है कहे। हम इससे सहमत नहीं हैं।


लाउडस्पीकर को धर्म से न जोड़ें : शाहनवाज हुसैन
उधर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूपी में ऐसा किया जा रहा है। लाउडस्पीकर को धर्म से न जोड़ें। इसका आविष्कार अंग्रेजों ने किया था। ना पहला अजान लाउडस्पीकर से किया गया ना ही राम-कृष्ण के समय लाउडस्पीकर का उपयोग किया गया था। ना अजान बंद होगा ना मंदिरों में भजन-कीर्तन।

यह भी पढ़ें   बच्चे ने सवाल का जवाब नहीं दिया तो गुरूजी ने पीट-पीटकर कान से निकाला खून


यूपी में लाउडस्पीकर को लेकर चर्चा गर्म
आपाकों बता दें यूपी में मंदीर व मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर सुप्रिम कोर्ट ने आदेश जारी कर दिया है। जिसको लेकर पुलिस मंदीरों व मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवा रही है। जिसकी चर्चा अब बिहार के राजनितिक गलियारों में जोर पकड़ रही है।


बिहार में भी कई नेता कर चुके हैं मांग

आपकों बता दें की बिहार में भी भाजपा के कई नेताओं ने लाउडस्पीकर हटाने को लेकर मांग कर चुके है। जिसको लेकर यहां राज्य में सियासत गरमा रही है।

close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.