Published on August 2, 2023 12:21 pm by MaiBihar Media

जिले में पुलिस ने युवक की शादी की झासा देकर जबरन धर्म परिवर्तन कराने की प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं दूसरी ओर चर्चा है कि अपनी प्रेमिका को पाने के लिए सरवन चौहान धर्म बदलकर साहिल अली बन गया है। पूरा मामला सिवान के मैरवा बाजार के मिस्कार टोली का है। सरवन के पिता प्रदीप चौहान गोपालगंज जिले के हरपुर गांव के है। वे करीब नौ वर्ष पहले बच्चों को पढ़ाने और रोजी रोटी कमाने के लिए सिवान के मैरवा बाजार में ही आकर बस गए थे।

वह एक मदरसे में मौलबी बन कर रह रहा है। सरवन के नए लुक का फोटो लोग देख कर दंग रह गए। देखते ही देखते सोशल मीडिया पर उसकी फोटो वायरल हो गया है। परिजनों का आरोप है कि प्रेमिका सरवन को बरगला कर ऐसा करा रही है। अब यह मामला थाने में भी पहुंचा गया है। मामले में सिवान सदर एसडीपीओ फिरोज आलम ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पूरा मामला क्या है।

यह भी पढ़ें   जानिए कब से अपलोड होगा 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड

इतना ही नहीं एफिडेविट बनाकर अधार कार्ड में भी सरवन ने अपना नाम बदल कर साहिल अली कर दिया है। इस मामले पर विवाद बढ़ता देख युवक सरवन उर्फ साहिल ने एक वीडीयो जारी किया है। जिसमें खुद की मर्जी से धर्म परिवर्तन की बाते कह रहा है।

बता दें कि सरवन के पिता विदेश रहते हैं और सरवन तीन भाइयों में सबसे बड़ा है। वह मैरवा में ही किसी दुकान पर काम करता था। ऐसी चर्चा है कि करीब 3-4 साल पहले उसकी मोहल्ले के ही रहने वाली रोजी नाम की लड़की से मुलाकात हुई थी। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद सरवन रोजी से शादी कर उनका साथ जीवन बिताना चाहता था। लेकिन रोजी और सरवन के बीच धर्म की दीवार खड़ी थी। ऐसे में सरवन रोजी को पाने के लिए साहिल अली बन गया।

यह भी पढ़ें   वाहन में पुलिस का लगा रखा था नेम प्लेट, तलाशी में मिली चार लाख की शराब

मिस्कर टोली निवासी नैना देवी ने बेटे सरवन का धर्म परिर्वतन कर गायब कर देने का आरोप प्रेमिका पर लगाया है। मां का कहना है कि उनके बेटे को रोजी खातून ने अपने प्रेमजाल में फंसाकर उसे करीब सात महीने पहले भगाकर ले गई। फिर बेटे का धर्म परिवर्तन कराकर उसे मौलाना बना दिया। इसके बाद किसी मदरसे में रखवा दिया है। रोजी ने ही बेटे की मौलाना वाली तस्वीर पूरे मोहल्ले में वायरल कर दी है। सरवन की मां ने बेटे को वापस लाने की प्रशासन से गुहार लगाई है।

NBT के मुताबिक उधर, रोजी ने कहा युवक सिर्फ उसका दोस्त है इस मामले में आरोपी रोजी खातून ने कहा है कि सरवन से सिर्फ उसकी दोस्ती थी। उसके बारे में उसे कुछ नहीं पता। रोजी ने कहा कि सरवन बालिग है। उसे पता है कि उसे क्या करना है। वह छोटा बच्चा नहीं है जो उसे बरगलाया जा सके। रोजी ने कहा कि वह अपनी मां की मर्जी से ही शादी करेगी।

यह भी पढ़ें   गोपालगंज : श्राद्धकर्म में शामिल होने गए युवक की चाकू से गोदकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.