Published on December 19, 2021 8:25 pm by MaiBihar Media

केरल में दो दिनों के अंदर राजनीतिक वर्चस्व की विवाद में बेरहम हत्या से इलाके में तनाव बढ़ते ही जा रही है। खबर है कि हिंसक घटनाएं शनिवार शाम 7 बजे तब शुरू हुईं, जब मन्नाचेरी में कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के राज्य सचिव केएस शान  पर घातक हथियारों से हमला बोल दिया। घटना दक्षिणी तटीय जिले अलप्पुझा में घटी। जब कार से आए 4 हमलावरों ने शान को मोटरसाइकिल से गिराया और 40 वार किए। बता दें कि केएस शान ने शनिवार रात 1 बजे इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

बदले की नीयत से हुई हत्या
जानकारी के मुताबिक भाजपा द्वारा केएस शान पर वार के बदले में कथित रूप से एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह 7 बजे भाजपा के ओबीसी मोर्चा के राज्य सचिव रंजीत श्रीनिवासन (40) की घर में घुसकर पत्नी व मां के सामने हत्या कर दी। श्रीनिवासन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। केरल में अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में अलप्पुझा क्षेत्र से श्रीनिवासन भाजपा प्रत्याशी थे। शान और रंजीत दोनों अलप्पुझा कोर्ट में वकालत करते हैं।

यह भी पढ़ें   प्रेमी संग फरार महिला मुखिया ने कोर्ट में कहा- पति करता था मारपीट

हिंसक तनाव को देखते हुए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है। कार्यकर्ताओं को रैली करने और विरोध मार्च और बैठकें करने के खिलाफ चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि हिंसा के ऐसे जघन्य और अमानवीय कृत्यों को दोहराया नहीं जाना चाहिए और जिम्मेदार लोगों को पर्याप्त रूप से दंडित किया जाएगा। मालूम हो कि एसडीपीआई इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का राजनीतिक मोर्चा है।

आपको बता दें कि केरल में हत्याओं की खबर फैलते ही एसडीपीआई और भाजपा दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता जिले में कई जगहों पर भिड़ गए। जिला कलेक्टर ने कहा है कि हिंसा फैलने से रोकने के लिए पुलिस सतर्कता बरत रही है। दक्षिण क्षेत्र की महानिरीक्षक हर्षिता अट्टल्लूरी के अनुसार, दो भाजपा कार्यकर्ताओं और 11 एसडीपीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने एसडीपीआई पर श्रीनिवासन की निर्मम हत्या कर धार्मिक आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने केरल में दो महीनों में तीन भाजपा-आरएसएस नेताओं की हत्या की है। वहीं, एसडीपीआई के अध्यक्ष ने भाजपा पर शान की हत्या करने को बड़ी साजिश बताया है। 

यह भी पढ़ें   पंचायत चुनाव में के लिए जारी किया गया 117 प्रकार का चुनाव चिन्ह, संख्या बढ़ी तो 12 सुरक्षित चिन्ह का भी होगा आवंटन
close

Hello 👋
Sign up here to receive regular updates from MaiBihar.Com

We don’t spam! Read our privacy policy for more info.